expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: विडियो कांफ्रेंसिंग से उपायुक्त ने पेयजल स्वक्षता विभाग की समिक्षात्मक बैठक की



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में ड्रिंकिंग वाटर एंड सैनिटेशन डिपार्टमेंट की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।‌ उन्होंने कहा कि गर्मी में पेयजल संकट को देखते हुए जिले में खराब पड़े सभी चापाकलों को चिन्हित कर दुरुस्त करना सुनिश्चित किया जाए। उपायुक्त ने जिले के विभिन्न प्रखंडो के  प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया कि नागरिकों को पेयजल की किल्लत न हो इसे देखते हुए अपने-अपने प्रखंडों में अलर्ट रहें। बैठक में समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा बताया गया  कि गोड्डा जिले में सभी लाभुकों के आवासों में शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित हो इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किए जाए। साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर लोगों को शौचालय निर्माण हेतु जागरूक करें,ताकि गोड्डा के सभी घरों में शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि मेहरमा, पथरगामा, ठाकुरगंगटी, पोड़ैयाहाट, महागामा में शौचालय निर्माण की रिपोर्ट काफी खराब है इसको लेकर महोदय ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द शौचालय निर्माण की प्रोग्रेस रिपोर्ट बेहतर करें। उन्होंने कहा कि राज्य में शौचालय निर्माण को लेकर हमारा जिला काफी पीछे है जो कि काफी गंभीर विषय है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हमें बहानेबाजी छोड़कर बेहतर काम करने की जरूरत है।

उपायुक्त ने ठाकुरगंगटी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रखंड स्तर कार्यो में जल्द से जल्द तेजी लाए। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी उपायुक्त ने समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी इस विषय को गंभीरता से लेते हुए कार्य करें। उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न तरह की आवास (जैसे:- प्रधानमंत्री आवास योजना, अंबेडकर आवास, बिरसा आवास ) को लेकर अपने-अपने प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी इस पर खुद संज्ञान लेकर कार्य करें। वहीं समीक्षा बैठक में स्वच्छ भारत मिशन को लेकर उपायुक्त महोदय ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई उन्होंने कहा कि राज्य में स्वच्छ भारत मिशन को लेकर हम 24वें स्थान पर हैं। इस तरह के आंकड़े  बिल्कुल स्वीकार योग्य नहीं है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द पेंडिंग पड़े कार्यो में प्रगति लाते हुए  रिपोर्ट को बेहतर करें।

मौके पर पेयजल स्वच्छता प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी पोड़ैयाहाट ,महागामा, पथरगामा, सुंदरपहाड़ी, गोड्डा, बोआरीजोर एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे|

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें