expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: ऋतुराज ने अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा का पदभार




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 10.09.2020 को गोड्डा में बतौर नए अनुमंडल पदाधिकारी आईएएस ऋतुराज ने अपना पदभार संभाल लिया है। निवर्तमान अनुमंडल पदाधिकारी  संजय पीएम कुजूर ने उन्हें पदभार सौंपा। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने एक-दूसरे को गुलदश्ता देकर शुभकामनाएं दी। कार्यभार संभालने के बाद श्री ऋतुराज ने कहा कि शहर की विधि व्यवस्था को दुरुस्त करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। ऋतुराज ने कोरोना को देखते हुए जिले वासियों से आग्रह किया कि बिना मास्क के अपने घरों से नहीं निकले साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें। वाहन चलाते समय भी मास्क का प्रयोग अवश्य करें, साथ ही ट्रैफिक के नियमों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा श्री ऋतुराज ने कहा कि विभाग में लंबित कार्यों का निपटारा किया जाएगा। अनुमंडल कार्यालय आम लोगों के हित में हमेशा तत्पर रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कार्य के रूप में गोड्डा में उनकी पहली शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि निवर्तमान अनुमंडल पदाधिकारी ने जिस तरह कर्तव्यनिष्ठता के साथ अपने कार्य को किए हैं,उसी कर्तव्य निष्ठा,ईमानदारी के साथ मैं भी कार्य करूंगा। सरकार के जो भी निर्देश होंगे,उन्हें पालन करने के साथ-साथ विधि-व्यवस्था का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों की सुरक्षा समेत अन्य प्रशासनिक कार्य सुचारू रूप से किए जाएंगे।ज्ञात हो कि ऋतुराज 2018 बैच के IAS अधिकारी हैं। इनको प्रशिक्षण के लिए गोड्डा जिला मिला था। ऋतुराज ने जून 2019 में गोड्डा जिला में प्रशिक्षण शुरू किया था। प्रशिक्षण के दौरान इन्होंने अलग-अलग कार्यालयों जैसे कि शिक्षा, हेल्थ, कृषि, श्रमिक , सामाजिक सुरक्षा इत्यादि में प्रशिक्षण प्राप्त किया था। प्रशिक्षण काल के दौरान ऋतुराज ने स्वतंत्र प्रभार के रूप में कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गोड्डा, अंचल अधिकारी गोड्डा, प्रखंड विकास पदाधिकारी पोड़ैयाहाट के रूप में भी कार्य किया था।

गोड्डा में प्रशिक्षण काल के दौरान ऋतुराज ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में भी अपने कुशल प्लानिंग के कारण सभी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अच्छे परिणाम तक पहुंचाया था। वहीं झारखंड विधानसभा 2019 के स्वीप कार्यक्रम के कोषांग प्रभारी भी रहे। इस दौरान झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में गोड्डा जिला का मतदान प्रतिशत में पिछले चुनाव के मुकाबले 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।‌ गोड्डा में प्रशिक्षण काल के दौरान श्री ऋतुराज ने विभिन्न विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण स्मार्ट एजुकेशन, आजीविका मिशन के सखी मंडलों के द्वारा स्वावलंबी जीविका उपार्जन, कोरोना आपदा काल के दरमियान प्रवासी श्रमिकों के अपने घर वापसी जैसे चुनौतीपूर्ण कार्य किये गये थे।

इस दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी प्रतिभा कुजूर एवं अनुमंडल कार्यालय गोड्डा के कर्मी उपस्थित थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें