GoddaNews: विडियो कांफ्रेंसिंग से उपायुक्त ने कल्याण विभाग की समीक्षा की

                       



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक 01.09.2020 को उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में कल्याण विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की गई साथ ही साथ आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।महोदय के द्वारा छात्रवृत्ति योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020 -21 में शत प्रतिशत छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति से अच्छादित कराने के निर्देश दिए गए साथ ही अष्टम वर्ग के छात्र-छात्राओं का साइकिल की राशि का भुगतान करने के लिए संवधित विभाग को कहा जिसके संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक गोड्डा से कक्षावार एवं

जातिवार संपूर्ण विद्यालय की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया ।समीक्षा के क्रम में उपायुक्त के द्वारा शहीद विकास योजना अंतर्गत ग्राम तरडीहा में स्वीकृत 136 आवास के निर्माण में कार्यान्वित 81 आवास के संबंध में जांच कर जांच प्रतिवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। महोदय के द्वारा चिकित्सा अनुदान आवेदन की मांग प्रखंड विकास पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया । साथ ही कल्याण विभाग द्वारा कार्यान्वित योजना यथा - जहरे स्थान घेराबंदी, कब्रिस्तान की घेराबंदी, कियोस्क निर्माण, आदिवासी संस्कृति एवं कला केंद्र निर्माण, बिरसा आवास निर्माण का कार्यान्वयन का कार्य संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को कराने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही क्वालिटी चेक करने के लिए भी निर्देश दिए गए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उप विकास आयुक्त अंजलि यादव के द्वारा समाज कल्याण के अंतर्गत संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों की सूची की मांग समाज कल्याण पदाधिकारी गोड्डा से की गई।ताकि वैसे आंगनबाड़ी केंद्र जो भाड़े के मकान या प्राइवेट जगहों पर संचालित है। वैसे आंगनवाड़ी केंद्रों के निर्माण हेतु प्रस्ताव सरकार को भेजी जा सके।

मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक गोड्डा फूलमणि खलखो, जिला कल्याण पदाधिकारी जयप्रकाश मेहरा, एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे|

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें