expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: 18 से कम उम्र का वाहन परिचालन प्रतिबंधित- उपायुक्त

 


ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सड़क सुरक्षा से संबंधित बैठक उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा आयोजित की गई। महोदय के द्वारा सड़क सुरक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। बैठक का मुख्य बिंदु तेजी और लापरवाही से वाहन चलाने वाले चालकों पर अंकुश लगाने पर जोर दिया गया । उपायुक्त द्वारा अस्सिस्टेंट Engg NH/RCD को हंसडीहा से पीरपैंती तक NH-133 सड़क की जांच करने तथा मरम्मती करने के उपरांत प्रतिवेदन उपलब्ध करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने बिजली विभाग के अभियंता को सड़क के किनारे नीचे लटके तारों की सूची बनाकर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही साथ अनुमंडल पदाधिकारी और परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्रति दिन हेलमेट की जांच किये जाए जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी हो।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में सड़कों की स्थिति में सुधार यथाशीघ्र किए जाए ताकि आए दिन होने वाले दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाई जा सके। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिए कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए सड़कों पर वाहन का परिचालन प्रतिबंधित किया जाए साथ ही साथ यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। जिले के अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा एवं महागामा को निर्देश दिए गए कि अपने स्तर पर निरंतर सड़कों पर चलने वाले वाहनों एवं उनके आवश्यक कागजातों की जांच अवश्य करें साथ ही साथ उनके द्वारा बताया गया कि जिले में ऐसे वाहनों का उपयोग हो रहा है जिनका की फिटनेस सर्टिफिकेट की वैधता समाप्त हो गई है उनके निरंतर जांच कर संबंधित वाहन मालिक के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते हुए यथाशीघ्र परिचालन बंद करें। उपायुक्त के द्वारा समीक्षात्मक बैठक में बताया गया कि जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में बिना हेलमेट के प्रवेश वर्जित किए जाएं। 

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हेड क्वार्टर गोड्डा कामेश्वर प्रसाद सिंह जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेंद्र रजक, अस्सिस्टेंट Engg NH/अस्सिस्टेंट Engg RCD तथा DPIU कर्मी (सड़क सुरक्षा गोड्डा) एवं अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे। 



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें