expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandigarh News : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन ने CRPF जवान की विधवा पत्नी को उसका वित्तीय अधिकार दिलवाया


ग्राम समाचार न्यूज : हरियाणा : सिपाही अमित कुमार झा 129 बटालियन सीआरपीएफ जोकि सेवा के दौरान वॉलीबॉल खेलने के दौरान की अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से 2016 में गोहाटी मैडीकल कॉलेज में म्रत्यु हो गई थी । दुःख की बात कि विभागीय भूल के चलते उपरोक्त सिपाही की पोस्टमार्टम नहीं हो पाया जिसकी वजह से स्वर्गीय सिपाही की पत्नी को विभाग के द्वारा मिलने वाली अनुग्रह राशि व अन्य कई तरह की भलाई संबंधित योजनाओं के लाभ से वंचित होना पड़ा जिसमें बैंक से पीएमएसपी एकाउंट के तहत मिलने वाले पैंशन फायदे भी शामिल है। याद रहे कि सोशल मीडिया में पिछले दिनों स्वर्गीय सिपाही अमित कुमार झा की पत्नी कुमारी चंचला का विडियो वायरल हुआ था जिसमें मदद की गुहार लगाई गई थी।

महासचिव रणबीर सिंह ने स्वर्गीय सिपाही अमित कुमार झा के मसलें व अन्य फोर्स वैलफेयर संबंधित भलाई मुद्दों को डॉ आनन्द प्रकाश माहेश्वरी डीजी सीआरपीएफ से प्रतिनिधि मंडल के साथ मुलाकात कर संज्ञान में लाया गया ओर इससे पहले भी उपरोक्त विषय को लेकर कमांडेंट 129 ओर 5 सिग्नल बटालियन से बातचीत कर समाधान की कोशिश की गई, जिसका परिणाम यह हुआ कि अब सिपाही की मौत को ड्युटी पर दिखाया गया जिससे मृतक सिपाही की विधवा को विशेष वित्तिय सहायता का फायदा मिलेगा। इस देर से आए न्याय के लिए कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन डीजी सीआरपीएफ का शुक्रिया अदा किया. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें