expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: आगामी विधानसभा चुनाव में नितीश सरकार को जनता देगी जवाब– स्वीटी सीमा हेम्ब्रम

 ग्राम समाचार, बांका। मंगलवार को कटोरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायिका स्वीटी सीमा हेम्ब्रम के द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए करीब दोपहर दो बजे बौंसी स्थित राजवीर होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। साथ ही अपने कार्यकाल के 5 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड भी विधिवत जारी किया।



 उन्होंने बताया नीतीश सरकार को जनता समझ चुकी है और आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही अपना वोट देगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि सरकार के सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना पूर्णरूपेण से विफल हो चुकी हैं और इन योजनाओं का लाभ लोगों तक नहीं मिल पा रहा है। शराबबंदी पर बात करते हुए उन्होंने बताया, कि सरकार का यह कार्यक्रम पूर्ण रूप से विफल है, क्योंकि इससे गरीबों और आदिवासियों की रोजी रोटी खत्म हो गई और आए दिन बिहार में शराब की बड़ी बड़ी खेप पुलिस के द्वारा पकड़ी जा रही है। शराबबंदी की आड़ में अवैध शराब का धंधा फल फूल रहा है।



 कोविड-19 के संबंध में उन्होंने बताया, कि इस समय कोरोना महामारी बिहार सहित पूरे देश में अपने चरम पर है और इस समय विधानसभा चुनाव कराना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है फिर भी कोविड-19 में आपदा प्रबंधन के तहत भारी पैमाने में राशियों की बंदरबांट की गई है। अल्पसंख्यकों की बात करते हुए उन्होंने बताया, कि अल्पसंख्यक बुनकरों को इस सरकार के कार्यकाल में अपनी जीविकापार्जन हेतु लोन भी मिल पाना मुश्किल हो रहा है। जिस कारण बुनकरों का आर्थिक स्तर चरमरा गया है। कटोरिया विधायिका स्वीटी सीमा हेम्ब्रम के द्वारा बताया गया कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कहा गया था कि लॉकडाउन के बाद मजदूरों को एक-एक हजार रुपए की नगद राशि के अलावा रोजगार दिया जाएगा। किंतु ऐसा कुछ भी नहीं हो सका जिससे मजदूरों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। उनके द्वारा बताया गया कि एससी एसटी को लुभाने हेतु सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है। जिसके तहत यह घोषणा कर दी गई कि यदि उनकी हत्या होती है तो उनके परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाएगी, सब लोक लुभावन वादे हैं जो वोट बैंक के लिए नीतीश सरकार इस्तेमाल कर रही है। अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि तकरीबन 90 ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य उनकी अनुशंसा पर हुआ है और अन्य 22 सड़कों का शिलान्यास भी जल्द किया जायेगा । उनके द्वारा बताया गया इसके अलावा पीसीसी सड़कों के साथ साथ सामुदायिक भवनों आदि का भी निर्माण भी किया गया है। उनके द्वारा बताया गया कि, उनके तथा पूर्व एम0पी0 जयप्रकाश नारायण यादव के सहयोग से इस विधानसभा क्षेत्र में छोटे बड़े कुल मिलाकर 22 पुलों का निर्माण कराया गया है। जिसके रिपोर्ट कार्ड का भी लोकार्पण प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया गया।

मौके पर राजद के जिला उपाध्यक्ष दीप नारायण यादव, प्रखंड अध्यक्ष राजीव पासवान, रामानंद यादव, दिनेश यादव, टुनटुन सिंह ,सुभाष यादव, सुनील यादव, बिट्टू कुमार, शशि सौरभ, कन्हैया कुमार सहित पार्टी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें