expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Sahibganj News; बिरसा हरित क्रांति ग्राम योजना के तहत ग्रामीण विकास मंत्री ने बरहरवा प्रखण्ड में किया वृक्षारोपण!

ग्राम समाचार, साहिबगंज।आज साहिबगंज जिले के बरहरवा प्रखण्ड अंतर्गत रामनगर गाँव में झारखंड  के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री आलमगीर आलम द्वारा वृक्षारोपण की गई।इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री श्री आलम ने कहा कि वृक्षारोपण का प्रमुख उद्देश्य साहिबगंज जिला ही नहीं,वरन झारखण्ड राज्य भर में फलदार वृक्षारोपण के साथ हरियाली और खुशहाली लाना है।उन्होंने कहा कि ग्रामीणों और प्रवासी मजदूरों को स्वावलंबी बनाने और रोजगार की सम्भावना के मद्देनजर झारखण्ड सरकार द्वारा बिरसा हरित क्रांति योजना अंतर्गत झारखण्ड के सभी जिलों में वृक्षारोपण की जा रही है।
                                  झारखण्ड सरकार द्वारा कोरोना काल की इस संकट के समय संचालित योजनाओं में से बिरसा हरित ग्राम योजना पर्यावरण संरक्षण हेतु अति महत्वपूर्ण योजना है।वृक्षारोपण से मिट्टी कटाव रोकने,भूमि जल को संचय करने में मददगार साबित होगी ।।जिससे भू जल रिचार्ज होगी और गर्मी में आमजनों की पानी की किल्लत दूर हो सकेगी। इस योजना के तहत बड़े पैमाने पर फलदार वृक्ष लगाकर ,पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ प्रवासी मजदूरों और ग्रामीणों को  रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा।मजदूरों द्वारा बड़ा गड्ढा खोदकर उसमें पेड़ लगाने का कार्य किया जाएगा।
           
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें