expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : स्वतंत्रता दिवस पर जिला पुलिस ने किये सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध, मुख्य चौराहों पर अतिरिक्त ट्रैफिक जवानों की नियुक्ति गई

स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन की ओर से सभी थाना प्रभारियों व अधिकारियों को सुरक्षा के प्रबंध करने के सख्त निर्देश दिए गए है। एसपी द्वारा शहर के विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं, गेस्ट हाउस व सराय आदि में भी सर्च अभियान चलाने के आदेश दिए गए है।

एसपी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी किए गए हैं कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में आने वाले सराय, गेस्ट हाउस, धर्मशाला,होटलों, ढाबों व अन्य सार्वजनिक स्थानों की सघन तलाशी ले। किसी भी संदिग्ध के बारे में सूचना मिलने पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करें। सराय, धर्मशाला, गेस्ट हाउस,होटल आदि में बाहर से आकर जो भी लोग ठहर रहे हैं उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें। यहां पर ठहरने वाले सभी लोगों के पहचान पत्र आदि भी लें तथा रजिस्टर में भी नाम-पता दर्ज करें। यदि किसी भी जगह पर कोई भी व्यक्ति बिना पहचान के रहता हुआ मिलता है तो उसके साथ साथ खिलाफ व होटल संचालक के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।
बाजारों, सिनेमा हॉल, बस स्टैंड, मॉल, रेलवे स्टेशनों व धार्मिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जाएगा। एसपी ने आम लोगों से भी आह्वान किया है, कि अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आए या फिर कोई सूचना मिलने पर तुरंत ही पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100 व 225156 पर सूचित करें। ताकि समय रहते ऐसे लोगो पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।

 

पुलिस ने चालाया चालान मुक्त अभियान, मास्क बांट किया जागरूक:-

प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला पुलिस की ओर से सोमवार व मंगलवार को जिला में चालान मुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने लोगों के चालान काटने की बजाय उन्हें मास्क देकर जागरूक किया। एसपी नाजनीन भसीन के मार्गदर्शन में जिला पुलिस की ओर से दो दिन चलाए गए इस अभियान के दौरान 5967 लोगों को मास्क दिए गए तथा उन्हें कोरोना वायरस से बचाव के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क आवश्यक रूप से पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा बिना किसी काम के बाहर नहीं निकलने के लिए जागरूक किया गया।
एसपी नाजनीन भसीन ने बताया कि कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एक विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है, जिसके तहत 10 और 11 अगस्त को मास्क न पहनने वाले लोगों का चालान नहीं काटा गया, बल्कि उन्हें मास्क बांटकर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया है। जिला के सभी थाना प्रभारी, पुलिस चौकी इंचार्ज और यातायात पुलिस द्वारा जनता को मास्क बांटकर प्रेरित किया तथा लोगों को वायरस से बचने के लिए मास्क की महत्वता के प्रति जागरूक किया।
उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। सरकार के आदेश के बाद से ही मास्क न पहनने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्ती करते हुए चालान काटे जा रहे है। अभी तक पुलिस ने 5186 लोगों का चालान कर 2593000/- रुपये का जुर्माना किया जा चुका है। मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का चालान किया जाता है। लोगों से अपील है कि वह अपने घर से निकले समय मास्क अवश्य पहने। दो दिन लोगों को जागरूक करने के बाद पुलिस फिर से चालान काटने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

 

अवैध देसी कट्टा के साथ एक गिरफ्तार:-

      सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध देशी कट्टा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान शहर के मोहल्ला बंजारवाडा निवासी राजन के रूप में हुई है. एसआई विद्यासागर इंचार्ज सीआईए रेवाडी ने जानकारी देते हुए बताया की सुचना मिली की बंजारवाडा निवासी राजन बंजारवाडा में दुर्गा माता मन्दिर के पास गली मे देशी कट्टा लेकर घुम रहा है. सुचना पर सीआईए रेवाड़ी ने बताये गए स्थान पर दबिश देकर उक्त आरोपी को पकड़ कर उसकी तलाशी ली तो उसकी जेब से एक देशी कट्टा मिला जिसके खिलाफ पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है  

 

अलग अलग मामलों में उद्घोषित चल रहे चार आरोपियों को किया गिरफतार:-

      सीआईए रेवाडी की पीओ सैल ने अदालत द्वारा उद्घोषित घोषित किये चार आरोपियों को कल गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान ततारपुर धोलका जिला अलवर निवासी सुमित, जैनपुरी रेवाड़ी निवासी मुकेश विंग, पांचोर निवासी देवेंदर तथा गढ़ी नरसिंघपुर निवासी मुकेश के रूप में हुई है। पीओ सैल के अनुसार सुनवाई के दौरान आरोपियों के माननीय अदालत मे हाजिर न आने पर माननीय अदालत के आदेश की अवहेलना करने पर अदालत द्वारा उदघोषित अपराधी घोषित होने पर इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने बारे थाना में आदेश प्राप्त हुए थे। जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामले दर्ज कर कार्यवाही शुरू की। जो इस पर सीआइए रेवाडी की शाखा ने अदालत द्वारा करार किये गए उदघोषित अपराधी सुमित, मुकेश विंग, देवेंदर तथा मुकेश को कल गिरफतार किया है।

लिफ्ट देकर लूटपाट करने का चौथा आरोपी गिफ्तार:-

      रेवाड़ी शहर थाना पुलिस ने कार में लिफ्ट देकर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान नूंह जिले के रामनगर खोरी कलां निवासी तौफीक उर्फ मुल्ला के रूप में हुई है. जानकारी देते हुए जांचकर्ता ने बताया की गुमीणा निवासी अर्जुन गुरुग्राम में एक कटेरिंग सर्विस में अकाउन्टैंट का काम करता है. 15 जनवरी 2018 को शाम के समय ड्यूटी से अपने घर जा रहा था. रेवाड़ी नाईवाली चौक से घर जाने के लिए लिए एक इको कार में बैठ लिया. जिसमे ड्राईवर समेत चार आदमी पहले ही बैठे हुए थे. रेवाड़ी से निकलते ही पीछे बैठे व्यक्ति ने कट्टा दिखाकर अर्जुन की जेब से 1500/- रूपए, मोबाइल फोन तथा एटीएम कार्ड छीन लिए तथा 30000/- रूपए देने के लिए मारने लगे. जो अर्जुन ने अपनी कंपनी के अकाउंट से ट्रान्सफर करके दिए. पुलिस ने अर्जुन की शिकायत पर मामला दर्ज करके मामले में तीन आरोपियों हरकेश, अनमोल और अमित बैंसला को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी तौफीक उर्फ मुल्ला को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार किया है.
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें