Rewari News : होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव ईधर-उधर घूमते दिखे तो कराएं एफआईआर दर्ज : डीसी

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि ओद्यौगिक ईकाइयों में सबसे ज्यादा केस है, इसलिए ओद्यौगिक ईकाईयां जल्द से जल्द अपने सभी कर्मचारियों की टैस्टिंग करवाएं ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि होम आईसोलेशन में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव अगर घर से बाहर ईधर-उधर घूमते है तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएं। डीसी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सामान्य अस्पताल में स्थापित लैब में टैंस्टिंग की प्रक्रिया जल्द शुरू करें।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिला कोविड मैनेजमेंट टीमों द्वारा मॉनिटरिंग व देखभाल के लिए चिकित्सा सुविधा, प्राईवेट अस्पताल में बेड प्रबंधन, वेंटिलेटर्स प्रबंधन, आईसीयू मैकरो प्रबंधन, कांटेक्ट ट्रेसिंग व इसके अपडेशन, पीएचसी की मॉनिटरिंग व कांटेक्ट ट्रेसिंग थ्रू आर आर टी, समय पर डाटा अपडेशन व टेस्टिंग लैब के साथ तालमेल बनाने, कंफर्म केसों की पुष्टिï करने, केसों को अस्पताल भेजने, होम आईसोलेशन, अनपेड क्वारंटीन मरीजों के स्वास्थ्य, पेड आईसोलेशन फैसेलिटी व संभावित कोविड पॉजिटिव को सुविधाएं मुहैया करवाने बारे विस्तार से समीक्षा की गई।
कोविड मैनेजमेंट के नोडल अधिकारी एडीसी राहुल हुड्डा ने सहायक लेबर कमीश्रर को निर्देश दिए कि कम्पनियों में कर्मचारियों द्वारा काम करते समय सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो रही है या नहीं इसकी प्रतिदिन रिपोर्ट दें।
बैठक में सीएमओ सुशील माही ने बताया कि रेवाड़ी अर्बन में ज्यादा केस आ रहे है, अधिकांश केस कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के है। उन्होंने बताया कि जिला में 295 लोगों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। डॉ अशोक ने बैठक में बताया कि जिला में औद्यागिक ईकाईयों में कुल 237 से अधिक पॅाजिटिव केस है, जिनमें अधिकांश डीबीजी, हीरो मॉटो कॉर्प धारूहेड़ा,  जगुआर भिवाड़ी, फुरकावा मिंडा में अधिक कोरोना पॉजिटिव केस है।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही गाइडलाइन की पालना करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टसिंग का ध्यान रखते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें तथा मास्क का प्रयोग अवश्य करें।
बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, डीआरओ विजय यादव, डिप्टी सीएमओ डॉ विजय प्रकाश, सहायक श्रम आयुक्त हवा सिंह, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अजीत, डॉ टीसी तंवर, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें