Rewari News : बेसहारा घूम रहे पशुओ को पकड़ने का अभियान जारी. अभी तक पांच सौ पशु पकड़कर गौ शाला भिजवाया. बेसहारा पशुओ से प्रतिदिन होते थे हादसे.



रेवाड़ी शहर में सड़कों पर बेसहारा घूम रहे पशुओ को पकड़ने का अभियान तेजी से चल रहा है. शहर को कैटल फ्री बनाने के लिए नगर परिषद के द्वारा जयपुर की एक कंपनी को ठेका दिया गया है जो रेवाड़ी की सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गौवअंशों को पकड़कर धारूहेड़ा स्थित पशु बाड़े में छोड़ा जा रहा है.. पशुओ को पकड़ने वाली टीम के सुपरवाईजर शिवम ने बताया कि उन्हें नप के द्वारा पशुओ को पकड़ने का टेन्डर दिया हुआ है. जिसके तहत उनके द्वारा अभी तक 500 के करीब पशुओ को पकड़कर पशु बाड़े में छोड़ा जा चुका है हर रोज टीम के द्वारा कड़ी मशक्कत कर 20-30 गौवंशो को पकड़ कर बाड़े में भेजा जाता है. जब तक शहर की सड़कें कैटल फ्री नहीं हो जाती है तब तक उनका अभियान जारी रहेगा. धारूहेड़ा में प्रशासन के द्वारा सात एकड़ भूमि में अस्थाई पशु बाड़ा बनाया गया है जहां इन पशुओ को रखा जाएगा. यहाँ हम आपको बता दें कि 12 अगस्त को दो सांड की लड़ाई में स्कूटी सवार एक युवक संजय उर्फ डोली की मौत हो गई थी जिसके बाद शहर के लोगों में प्रशासन के प्रति भारी रोष व्याप्त हो गया था. लगातार मीडिया में खबरें दिखाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आया और बेसहारा पशुओ को पकड़ने के लिए नप द्वारा जयपुर की एक कंपनी को ठेका दिया गया. प्रशासन द्वारा घोषित कैटल फ्री रेवाड़ी में बेसहारा पशुओ के हमले में पहले भी कई लोग घायल हो चुके हैं. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें