expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : साठ हजार SSCGD-2018 युवाओं को शीघ्र नियुक्ति पत्र जारी करे सरकार


ग्राम समाचार न्यूज : हरियाणा : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले रणबीर सिंह की अगुवाई में पुर्व अर्धसैनिक बलों के प्रतिनिधि मंडल ने पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों व उनके परिवारों की भलाई संबंधित मुद्दों को लेकर शांति रक्षक बल सीआरपीएफ के मुखिया एव कल्याण एवं पुनर्वास बोर्ड (वार्ब) चेयरमैन डॉ आनन्द प्रकाश माहेश्वरी से  मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया।

संयोजक मध्यप्रदेश जयेंद्र सिंह राणा ने अर्धसेनिक बलों के बच्चों की बेहतर शिक्षा वास्ते सरदार पटेल के नाम पर राज्यों की राजधानियों में अर्धसेनिक स्कूल खोलने एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सीजीएचएस डिस्पेंसरी का विस्तार करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस के लिए देश में सर्वेक्षण करवाया जाए कि कौन कौन से जिलों में बहुतायत संख्या में पैरामिलिट्री परिवार निवास करते हैं वहां सीजीएचएस डिस्पेंसरी खोली जाएं। जिसका जिक्र 28 जुलाई को माननीय ग्रह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय से मुलाकात दौरान किया गया था। महासचिव रणबीर सिंह ने एसएससी जीडी भर्ती 2018 ( 60 हजार उम्मीद्वार जो कि आने वाले कल में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों का हिस्सा बनेंगे) मेडिकल प्रक्रिया में तीव्रता लाने की गुजारिश की ताकि युवा राष्ट्र की बाहरी व अंदरूनी सुरक्षा संभाल सकें।

वीएस कदम कोषाध्यक्ष ने डीजी साहब से सेना की तर्ज पर अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी एक्समैन स्टेटस एवं राज्यों में जिला स्तर पर अर्ध-सैनिक कल्याण बोर्ड की स्थापना के माननीय ग्रह मंत्री श्री अमित शाह से मुलाकात कर अमलीजामा पहनाया जाए। दिल्ली अध्यक्ष उमेद मलिक ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि श्रीमती चंचला w/o स्वर्गीय सिपाही  अमित कुमार झा की पत्नी को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति व हवलदार मामचंद जिसको 25 साल हो गए वालंटियर पैंशन को लेकिन आज तक पेंशन नहीं मिली । डीजी साहब से अतिशीघ्र पैंशन जारी करने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने डीजी साहब से अनुरोध किया कि कम से कम साल में एक बार वार्ब की मीटिंग अवश्य बुलाई जाए जिसमें विभिन्न एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें