Rewari News : गांव जलालपुर में सड़क नहीं बनने के कारण लोगो को परेशानी

रेवाड़ी के जलालपुर गांव में सड़क नहीं बनने के कारण लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिस के मौसम में यह परेशानी उस वक्त और बढ़ जाती है जब टूटी सड़क में बने गड्डो में पानी भर जाता है। जिस कारण वाहन चालकों के साथ यहाँ से गुजरने वाले पैदल राहगीर और स्थानीय लोगो को समस्या से दो चार होना पड़ता है। लोगो का कहना है कि यह सड़क बने छह माह से अधिक का समय हो गया है न तो सरपंच इस और कोई ध्यान दे रहा है और न प्रशासन को इसकी कोई चिंता है यहाँ हमेशा हादसा होने का डर बना रहता है। स्थानीय लोगो और वाहन चालकों ने जल्द समस्या के समाधान की मांग की है। दुकानदारों का कहना है कि इसके कारण उनकी ग्राहकी पर भी असर पड़ता है और वाहन पलटने का खतरा बना रहता है। दुपहिया वाहन चालक कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुके है। जलालपुर गांव औद्योगिक क्षेत्र बावल में आता है और बावल क्षेत्र आईएमटी है जहां काफी औद्योगिक इकाइयां लगी हुई है।   

यह नजारा औद्योगिक क्षेत्र बावल के गांव जलालपुर का है जहाँ की सड़के पिछले एक साल से बनने के इंतजार में है लेकिन बनाने की जहमत नहीं की जा रही है मसलन लोग परेशान हो रहे है लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है यहाँ सड़को में बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए है जिससे पता नहीं चलता है कि सड़क में गड्ढे है या फिर गड्डो में सड़क। तस्वीरों को देखकर आप स्वयं ही अंदाजा लगा सकते है कि बारिस के दिनों में लोगो को कितनी परेशानी होती होगी यहाँ हर समय पानी जमा रहने के कारण कीचड़ और फिसलन बनी रहती है। जबकि यहाँ सरकारी और निजी स्कूल भी है और फैक्ट्रियों में आने जाने का रास्ता भी यहीं से होकर गुजरता है। जब इस बारे में हमने ग्राम सरपंच विजय चौहान से बात की तो सरपंच ने माना की यहाँ सड़क नहीं बनने से काफी परेशानी हो रही है साथ ही बताया कि यह सड़क ग्राम पंचायत के नहीं बल्कि पीडब्लयूडी के अधीन आती है इसलिए इसका निर्माण भी इसी विभाग के द्वारा करवाया जायेगा। पंचायत की ओर से विभाग को पत्र लिख कर सड़क बनाने का प्रपोजल भेजा जा चुका है बरसात के मौसम के बाद सड़क बनवाने का काम शुरू करवा दिया गया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें