Rewari News : जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की चार दीवारी की हालत खस्ता, दरार आने से दिवार का एक बड़ा हिस्सा गिरने की कगार पर, लोगो को सता रहा किसी बड़े हादसे का डर

रेवाड़ी में इसे प्रशासन की लापरवाही कहे या शिक्षा विभाग के अधिकारियो की बेरुखी जो सब कुछ जानकर भी हादसे को न्यौता दिया जा रहा है। दरहसल हम बात कर रहे है रेवाड़ी के बड़ा तालाब स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की। जिसकी चार दीवारी का एक बड़ा हिस्सा पिछले कई महीनो से गिरने की कगार पर है लेकिन इसकी सुध नहीं ली जा रही है। स्थानीय लोगों की माने तो यहाँ के बड़ा तालाब के नजदीक जिला शिक्षा अधिकारी का कार्यालय है जिसकी चार दीवारी में बड़ी बड़ी दरार आ रही है और दिवार बहार की तरफ झुकी हुई है जिस कारण हर समय हादसे का डर बना रहता है इसके आसपास गाड़िया भी खड़ी रहती है और लोगो की आवाजाही भी यहाँ से बनी रहती है ऊपर से बारिस का मौसम चल रहा है ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर यह दिवार गिरने से कोई हादसा हो गया तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। जबकि शिक्षा कार्यालय अधिकारी इसे गवर्नमेंट बॉयज स्कूल का भवन बताते है और स्कूल वाले कहते है कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा मंजूरी मिलने पर करवाया जायेगा। उनका कहना है कि उन्होंने इस समस्या के बारे में जिला शिक्षा अधिकारियो को अवगत करवा दिया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है ऐसा लगता है कि अधिकारियो को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। इस सम्बन्ध में जब हमने जिला शिक्षा अधिकारी डीईओ राजेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि यह भवन गवर्नमेंट बॉयज स्कूल का है चार दीवारी का मामला उनके संज्ञान में है इस बारे में उन्होंने स्कूल के प्राचार्य से बात की थी जिस पर प्राचार्य ने लॉक डाउन के चलते लेबर नहीं होने की बात कही। जिस कारन इसे ठीक करवाने में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा विद्यालय का पूरा सहयोग किया जायेगा और जल्द ही इसे ठीक करवा दिया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि यह भवन काफी पुराना है और डीसी ऑफिस से दूर होने के चलते बैठकों आदि होने में परेशानी होती है इसलिए दूसरी जगह जिला शिक्षा कार्यालय और डीपीसी कार्यालय को शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है जल्द ही नयी जगह मिलते ही स्थानांतरित कर दिया जायेगा और इस दिवार को भी ठीक करवा दिया जायेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें