Rewari News : पैरा मिलिट्री वेल्फेयर एसोसिएशन ने अपनी मांगो को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव से मुलाकात की.


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : कॉनफैडरेसन आफ़ एक्स पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने बीरभान बड़गुजर की अगुवाई में अपनी लम्बे समय से चली आ रही जायज़ मसलों को लेकर ओमप्रकाश यादव सैनिक/अर्ध-सेैनिक कल्याण एवं सामाजिक न्याय आधिकारिता मंत्री से उनके स्थानीय आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया। देवराज अध्यक्ष रिवाड़ी ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में जिला स्तर पर गठित सैनिक व अर्ध-सेैनिक कल्याण बोर्ड राज्य के दो लाख से ज्यादा पैरामिलिट्री परिवारों के साथ धोखा है सिर्फ दिखावे के तौर पर सरकार ने नामपट्टी बदल दी गई।जबकि इस कल्याण बोर्ड में सिर्फ सेना परिवारों की सुनवाई होती है तो फिर हमारे अर्ध-सेैनिक परिवारों के साथ छलावा नहीं तो ओर क्या है ।
विडिओ कान्फ्रेंसिंग के जरिए महासचिव रणबीर सिंह ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री जी आने वाले 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से अर्ध-सेैनिक बलों के लिए रिवाड़ी शहर में सरदार पटेल के नाम पर अर्ध-सेैनिक स्कूल, सीजीएचएस डिस्पेंसरी, पुरानी पैंशन बहाली व वन रैंक वन पेंशन की सौगात देंगे। साथ ही चेतावनी दी कि यदि सरकार ने अर्ध सैनिक बलों की जायज मांगों को पूरा नहीं किया तो फिर से हर जिले व जंतर-मंतर पर शांति पुर्ण धरना प्रदर्शन किए जाएंगे। माननीय मंत्री जी ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को आस्वस्त किया कि उपरोक्त मसलों पर सरकार जल्दी निर्णय लेगी। शिवलाल गैनन, सतपाल सिंह, शिवप्रसाद यादव, रामचंद्र दहिया, रामनिवास, दलीप सिंह यादव आदि ने बातचीत में हिस्सा लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें