Rewari News : कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा अभियान के अंतर्गत लगाए जाएंगे पांच लाख पौधे


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : सहकारिता मंत्री डॉ.बनवारीलाल ने सोमवार को भाजपा की तरफ से प्रारंभ किए गए म्हारा हरियाणा हरा-भरा अभियान के तहत सेक्टर-18 में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव भाजपा प्रदेश प्रभारी अजीत कलवारी भी विशेष रूप से मौजूद रहे। सहकारिता मंत्री ने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ 50 पौधे लगाकर अभियान का विधिवत शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत पूरे राज्य में 5 लाख पौधे लगाए जाएंगे और रेवाड़ी जिला में 25 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य लिया गया है। मंत्री ने कहा कि आज के समय में हमें हर स्तर पर पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने की जरूरत है और इसके लिए सबसे पहली प्राथमिकता अधिकाधिक पौधारोपण है। पौधरोपण से हम वन क्षेत्र को बढ़ाने के साथ आगामी पीढ़ियों के लिए शुद्ध हवा की व्यवस्था कर पाएंगे। यदि हम अभी नहीं चेते तो पर्यावरण प्रदूषण इतना अधिक हो जाएंगा कि शुद्ध हवा के लिए भी तरस जाएंगे। हरियाणा सरकार की तरफ से इस पौधरोपण को जनआंदोलन बनाया गया है और इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि यह अभियान 16 अगस्त  की भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की पुण्यतिथि तक चलाया जाएगा। कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में पौधे लगाकर उन्हें अपना नाम देने के साथ उनकी देखभाल भी करें। इस अवसर पर लगाए पौधों पर रक्षासूत्र भी बांधे गए। इस अवसर पर जिला महामंत्री प्रीतम चौहान जिला महामंत्री अमित यादव भाजपा मंडल अध्यक्ष अमरजीत भाजपा मंडल अध्यक्ष राजपाल जय वीर योगी महावीर यादव रामपाल यादव रणवीर सरपंच ठोठवाल पुष्पा मुदगिल व मनोज सैनी आदि सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें