expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : भाजपा की सरकार में रेवाड़ी के सभी प्रोजेक्ट अधूरे, काम पूरा नहीं होने के कारण परेशानी के चलते लोगो में रोष : डॉ करतार सिंह

रेवाड़ी के लोग बीजेपी सरकार द्वारा घोषित प्रोजेक्ट पूरा नहीं होने के कारण परेशानियों से जूझ रहे है। रेवाड़ी की अनेक परियोजनाएं है जिनमे मुख्य प्रोजेक्ट में मनेठी में प्रस्तावित एम्स का निर्माण, माजरा सवराज में मेडिकल कॉलेज बनाना, शहर में भारी वाहनों की एंट्री रोकने के लिए बड़े बाईपास का निर्माण करवाने, बावल में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण पूरा करने, जाम से निजात के लिए पार्किंग बनवाने और सड़को की मरम्मत करवाना आदि प्रमुख रूप से शामिल है। शहर के एक जागरूक नागरिक डॉ करतार सिंह ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के रेवाड़ी जिले से हमेशा भेदभाव होता रहा है चाहे वह एसवाएएल नहर का पानी लाना हो या फिर मनेठी में एम्स और माजरा स्वराज में मेडिकल कॉलेज बनवाना हो चुनाव के समय ही राजनीतिक पार्टियों को यह मुद्दे याद आते है सत्ता हासिल करने के बाद सब भूल जाते है उन्होंने कहा कि पिछली छ योजना से यहाँ से कांग्रेस के विधायक और मंत्री कैप्टेन अजय यादव रहे तीस साल में अपने शहर की सड़को को भी दुरुस्त नहीं करवा पाए जबकि सड़क बनाने और रिपेयर करने के नाम पर हर साल करोड़ो रुपये का बजट मंजूर किया जाता है यहाँ की सड़को की हालत ऐसी है कि रोना आ जाये। शहर की सड़के पुराने मास्टर प्लान से बनी हुई है जिस कारण ट्रेफिक जाम की परेशानी बनी हुई है क्योंकि पार्किंग आदि की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है। बीजेपी की सरकार आने से उम्मीद जगी थी कि इन सभी परियोजनाओं पर काम होगा और समस्याओ से छुटकारा मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। न दक्षिणी हरियाणा को उसके हिस्से का एसवायेएल का पानी मिला और न पीएम मोदी की घोषणा के बावजूद मनेठी में एम्स ही बन पाया। डबल फाटक अंडरपास निर्माण, नया बाईपास ओर बावल फ्लाईओवर का काम तीन सालो से अधूरा पड़ा है और मेडिकल कॉलेज के प्रोजेक्ट का कहीं कोई नामो निशान ही नहीं है। अगर यहाँ एम्स और मेडिकल कॉलेज बन जाता तो अब कोरोना काल में बहुत काम आता। डॉ करतार ने कहा कि बीजेपी की सरकार भी हरियाणा में दो योजनाओ से है लेकिन एक भी परियोजना सिरे नहीं चढ़ पाई है। उन्होंने सरकार और प्रशासन से सवाल करते हुए पूछा है कि आखिर कब रेवाड़ी को उसका हक़ मिलेगा या फिर रेवाड़ी के लोग इसी तरह इन समस्याओ से दो चार होते रहेंगे। वही इस बारे में जब भाजपा नेता और पंचनद ट्रस्ट के अध्यक्ष केशव चौधरी से पूछा तो उन्होंने बताया कि रेवाड़ी के मनेठी में बनने वाले एम्स के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है डबल फाटक अंडरपास, बड़े बाईपास और बावल रेलवे फ्लाईओवर का काम चल रहा है रही बात सड़को की खस्ता हालत की मॉनसून के बाद सभी सड़को को बनाने और मरम्मत का काम शुरू किया जायेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें