Rewari News : सोलाराही व बड़ा तालाब के जीर्णोद्घार के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करें : डीसी

रेवाड़ी, 5 अगस्त। डीसी यशेन्द्र सिंह ने सभी उपमंडल अधिकारी ना. को निर्देश दिए है कि नगरपरिषद व नगरपालिकाओं के कार्यकारी अधिकारी व सचिवों द्वारा स्ट्रीट वैंडिग के लिए जो जगह रेवाड़ी, बावल व धारूहेड़ा में चिह्निïत की है उन जगहों का मौका मुआयना कर तुरंत रिपोर्ट दें ताकि टाउन वैंडिंग के कार्य को आगे बढ़ाया जा सके। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बुधवार को जिला सचिवालय सभागार में टाउन वैंडिग कमेटी की बैठक में बोल रहे थे। बैठक में बताया गया कि रेवाड़ी शहर में 820, धारूहेड़ा में 165 व बावल में 154 टाउन वैंडिंग लगाने के लिए स्थान निर्धारित किए गए है। डीसी ने नगरपरिषद, लोकनिर्माण (भवन एवं सडक़े) विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सोलाराही व बड़ा तालाब के जीर्णोद्घार के कार्य को गति देने के लिए कार्य करें, क्योंकि इस कार्य में काफी विलम्ब हो चुका है, इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। बैठक में बताया गया कि पुरात्तव विभाग द्वारा ले-आउट तैयार किया जा रहा है। यशेन्द्र सिंह ने नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी को रामसिंहपुरा में बनाए गए यार्ड की चारदिवारी बनाने के निर्देश भी दिए।
उपायुक्त ने कहा कि शहर में ऐसी कई लोकेशन हैं जहां पर रेहडिय़ां, ठेलों व फेरी तथा फड़ के अतिक्रमण से ट्रैफिक की चाल प्रभावित हो रही है इससे निजात के लिए स्ट्रीट वेंडर की स्थाई व्यवस्था की जा रही है। उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार द्वारा पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत ऋण सुविधा शुरू की गई है। इस अवसर पर एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, ईओ एमसी विजयपाल, नगरपालिका धारूहेड़ा व बावल के सचिव समयपाल, लोकनिर्माण विभाग के एसई व एसडीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें