GoddaNews: जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाएं- मुख्य सचिव





ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- कोरोना वैश्विक महामारी को लेकर आज दिनांक 28 अगस्त, 2020 को मुख्य सचिव, झारखंड सरकार सुखदेव सिंह द्वारा राज्य के सभी जिले के उपायुक्तों के साथ राँची से वीडियो संवाद का आयोजन किया गया। उक्त वीडियो संवाद में गोड्डा जिले से उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव ने भाग लिया। इस बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु प्रत्येक व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना अतिआवश्यक है। उक्त हेतु मुख्य सचिव, झारखण्ड़ सरकार ने राज्य के सभी उपायुक्तों को इसका नियमित पर्यवेक्षण व अनुश्रवण करने का निदेश दिया। मुख्य सचिव, झारखण्ड़ सरकार ने सैम्पल कलेक्शन की स्थिति की जानकारी प्रत्येक जिलावार प्राप्त की।

मुख्य सचिव, झारखण्ड़ सरकार सुखदेव सिंह ने सभी जिले के बॉर्डर चेकनाका पर दूसरे राज्यो से आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखने को कहा। उन्होंने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने हेतु सार्वजनिक स्थल जैसे बाज़ारो एवं दुकानों सहित अन्य जगहों पर पदाधिकारियो की प्रतिनियुक्ति कर निगरानी रखी जा सकती है। साथ ही उनके द्वारा होम कोरोंटाइन किये गए व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया।

■ जिले में कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाये -

मुख्य सचिव, झारखण्ड़ सरकार सुखदेव सिंह ने सभी जिले उपायुक्तों को निदेश दिया कि प्रत्येक जिले में कोरोना से हुए मृत व्यक्तियों के डिस्पोजल की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा जिले में ब्लॉक एवं पंचायत वार मैपिंग कर कोरोना जांच की संख्या को बढ़ाये ताकि जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उपायुक्त भोर सिंह यादव के द्वारा संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए कि जिले के किसी भी पंचायत में कोरोना टेस्टिंग की संख्या जीरो नहीं होनी चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा कि जिले में कोविड-19 अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता एवं Functional वेंटिलेटर को ज्यादा से ज्यादा से उपलब्ध कराने को कहा। मुख्य सचिव ने कहा कि जिले में वैसे व्यक्ति जो अपने प्लाज्मा डोनेशन करने हेतु इच्छुक है वह अपने स्वेक्षा अनुसार प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, डॉ0उज्जवल कुमार सिन्हा एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें