expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उपायुक्त ने भू अर्जन से संबंधित कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए


 


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा भू -अर्जन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा भू -अर्जन से संबंधित विभिन्न प्रखंडों के अंचलाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही विभिन्न प्रखंडों के अंतर्गत रैयती भूमि का विस्तार पूर्वक जानकारी ली गई। उपायुक्त द्वारा भू -अर्जन पदाधिकारी गोड्डा  को निर्देश दिए गए कि भू -अर्जन के अंतर्गत प्राप्त सारे अधियाचनाओं को निर्धारित समय सीमा के अंदर एवार्ड कर अधियाची विभाग को हस्तांतरण कराना सुनिश्चित करें। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि कुछ संख्या में एवार्डियों को अबतक भू -मुआवजा एवं पुनर्वास की राशि का भुगतान नहीं किया गया है अतः महोदय के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि  यथा शीघ्र जांच कर एवार्डियों को  नियमाकुल एवं प्रक्रिया के अनुरूप भुगतान कराए जाएं। उपायुक्त के द्वारा सरकारी योजनाओं हेतु भूमि का हस्तांतरण के लिए अंचलाधिकारी गोड्डा को निर्देश दिए गए कि सरकारी भूमि यदि उपलब्ध हो तो मेडिकल कॉलेज एवं सोलर प्लांट हेतु भूमि उपलब्ध कराई जाए। भूमि के अभाव में योजनाएं  प्रारंभ नहीं हो पा रही है। सारे लंबित योजनाओं हेतु भूमि चिन्हित कर प्रस्ताव/अभिलेख प्रदान करें।

उपायुक्त के द्वारा जिले में पथ निर्माण विभाग की समीक्षा के क्रम में अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि पेंडिंग पड़े पथ निर्माण कार्यों को यथाशीघ्र संपन्न कराए। कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए कि भू -अर्जन से संबंधित समस्याओं का निराकरण यथाशीघ्र कर कार्यों में तेजी लाएं। उपायुक्त के द्वारा विभिन्न प्रखंडों में कोरियाना, विश्वासखानी, नरोत्तमपुर, डोय‌ से नावाडीह तक पथ निर्माण, मोतिया डुमरिया से सुगाबथान पथ का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण पथ निर्माण योगिनी स्थान से बारकोप मंदिर तक, मोहनपुर से खैराटीकर एवं अन्य पथ निर्माण के चौड़ीकरण पर विचार विमर्श करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा अंचलाधिकारी को निर्देश दिए गए कि हितबद्ध व्यक्तियों के सूची एवं वंशावली की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाएं। उपायुक्त के द्वारा रेलवे, जिंदल पावर प्लांट एवं अदानी पावर लिमिटेड के भू अर्जन से संबंधित मामलों पर विचार विमर्श किया गया।

मौके पर अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, अंचलाधिकारी सुंदर पहाड़ी, मेहरमा, ठाकुरगंगटी, बोआरीजोर, बसंतराय, एवं अन्य पदाधिकारीगण ऑनलाइन मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें