expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: सदर अस्पताल गोड्डा में फीता काट कर उपायुक्त ने दो यूनिट डायलिसिस बेड का उद्घाटन किया




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- आज दिनांक 25.08.2020 दिन गुरुवार को उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा किडनी मरीजों के लिए जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल गोड्डा में दो यूनिट डायलिसिस बेड का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि इस सुविधा के शुरू होने से लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी। गोड्डा जिले के लिए यह बड़ी उपलब्धि है कि यहां किडनी मरीजों को अब कभी बाहर डायलिसिस के लिए नहीं जाना पड़ेगा। इससे लोगों को डायलिसिस की सुविधा समय पर मिल पाएगी। गरीब व बीपीएल परिवार के मरीजों को निशुल्क डायलिसिस की सुविधा मिलेगी वहीं एपीएल परिवार के मरीज को प्रति डायलिसिस सरकार की ओर से निर्धारित शुल्क 1206 रुपये भुगतान करने होंगे। यहां बीपीएल, आयुष्मान कार्ड, सहित सामाजिक रूप से गरीब परिवार जिनकी वार्षिक आय 7200 रुपये से कम है, को निशुल्क सेवा दी जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करना हमारी प्राथमिकता है। डायलिसिस कराने के लिए जिले वासियों को अब प्राइवेट अस्पताल के चक्कर नहीं काटने होंगे। वर्तमान में पहले मरीज का डायलिसिस हुआ है। वहीं सिविल सर्जन गोड्डा डा़ शिव प्रसाद मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति हमारे सभी स्वास्थ्य कर्मी वचनबद्ध है। उनके द्वारा जानकारी दी गई कि कोलकाता की कंपनी ईस्केग संजीवनी प्राइवेट लिमिटेड यहां पीपीपी मोड पर डायलिसिस यूनिट संचालित कर रही है। सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा ने बताया कि सदर अस्पताल के दो मंजिले भवन में बनी डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन के साथ ही वहां मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है।

मौके पर डीआरसीएचओ डॉ. मंटू टेकरीवाल, सदर अस्पताल उपाधीक्षक श्री प्रदीप कुमार सिन्हा, डॉ. ताराशंकर झा सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें