Godda New: video- फाइलेरिया मुक्त अभियान के तहत ए०एन०एम एवं सहिया व सेविका को दी जा रही है ट्रेनिंग, पंचायत भवन में ग्रामीणों को भी किये जा रहे है जागरूक


ग्राम समाचार,बोआरीजोर(गोड्डा)।प्रखंड क्षेत्र में लगातार राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन की ओर से फाइलेरिया मुफ्त अभियान के तहत जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।
डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर पवन रमानी द्वारा ANM दीदी को सह कुशल ट्रेनिंग दी जा रही हैं। साथ ही लगातार पंचायत स्तर के सभी सहिया और सेविका को HSC लेवल में पंचायत भवन में ट्रेनिंग दी जा रही है। जिला कोऑर्डिनेटर पवन रमानी के द्वारा लगातार प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत भवन में मुखिया वार्ड सदस्य पंचायत सचिव रोजगार सेवक एवं पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों के उपस्थिति में जानकारी दी जा रही है कि फाइलेरिया कैसे फैलता है और फाइलेरिया से बचाव कैसे करें।

ट्रेनर पवन रवानी द्वारा जानकारी दिया गया की इस दवा को एक साल से छोटा बच्चा,गर्भवती महिला एवं गंभीर बीमारी व्यक्ति को छोड़कर सभी को दवा सेवन करना है। उन्होंने कहा फाइलेरिया लाईलाज बीमारी है। इसके रोकथाम के लिए वर्ष में एक बार सरकार द्वारा मुफ्त में दी जाने वाली फाइलेरिया रोधी दवा अवश्य खाए। साथ ही मछरदानी का प्रयोग करें, आसपास जल जमाव तथा गंदगी न रखें। जिला कोऑर्डिनेटर ने सेविका और सहिया को हिदायत दे हुए कहा कि सभी को दवा खिलाना है न कि घर घर जाकर बांटना है।
-ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें