expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

असंभव को प्रधानमंत्री ने किया संभव : दुमका सांसद, सुनील सोरेन

असंभव को प्रधानमंत्री ने किया संभव : दुमका सांसद, #सुनील_सोरेन 

 #दुमका

पत्र सूचना कार्यालय - रांची, रीजनल आउटरीच ब्यूरो - रांची तथा क्षेत्रीय प्रचार ब्यूरो दुमका के संयुक्त तत्वाधान में 'कोरोना से जंग और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज' विषय पर आज एक वेबीनार परिचर्चा का आयोजन किया गया। वेबिनार में दुमका सांसद सुनील सोरेन मुख्य अतिथि थे।

वेबिनार को संबोधित करते हुए दुमका सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज ने कोरोना महामारी के दौर में गरीबों, असहायों को संबल प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ देश की 80 करोड़ जनता को मिला है और उनकी मुश्किलें कम हुईं हैं। दुमका सांसद ने कहा की कोरोना से बचाव को लेकर जब लॉक डाउन की घोषणा हुई थी, तब देश में भय का माहौल व्याप्त हो गया था लेकिन प्रधानमंत्री की संवेदनशीलता ने इस भय को झूटा साबित किया। प्रधानमंत्री ने सबकी चिंता कर उनतक गरीब कल्याण पैकेज पहुंचाकर असंभव को संभव कर दिखाया। श्री सोरेन ने कहा कि प्रधानमंत्री अन्न योजना का लाभ सभी तबकों को मिला, जिससे भूख से जंग लड़ने में कामयाबी मिली। कोरोना काल में सरकार ने किसानों, महिलाओं, छोटे व्यापारियों और ठेले वालों का भी ध्यान रखा तथा उन्हें हर तरह से मदद की। 40 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में 500 रूपए की सहयोग राशि कि 3 किस्ते भी भेजी गयी । कोरोना से निपटने में केंद्र सरकार की सक्रियता की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि दुमका में सरकार की पहल से कोरोना जांच की सुविधा लोगों को मिल सकी। 

दुमका सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। केंद्र सरकार के कामकाज की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री आवास योजना की बदौलत गरीबों को भी पक्का घर नसीब हुआ है तथा महिलाओं को गैस चुल्हा में खाना बनाने का अवसर मिल पा रहा है। जिससे गरीब भी अब अमीरों के समकक्ष खड़े नज़र आते हैं


Share on Google Plus

Editor - बीरबल यादव,दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें