Bhagalpur News: प्रशासन की अनदेखी के चलते रात नौ बजे तक खुली रहती है दुकानें,बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण का खतरा

अकबरनगर में बाजार स्थित देर रात तक खुली मोबाइल व अन्य दुकानें
ग्राम समाचार, भागलपुर।अकबरनगर में खुलेआम जिला प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन हो रहा है। प्रखंडो से लेकर गांव में लगातार कोरोना मरीजो के मामले बढ़ते जा रहे है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक नियमों का पालन करवाने के लिए पुरी तरह मुस्तैद है। 

लेकिन ग्रामीण इलाकों में लोगों में कोरोना संक्रमण का डर नही दिख रहा है। जिले से लेकर प्रखंडो में कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या में बढ़ोतरी होने के बावजूद लोग बेफिजूल का घर से बाहर निकल रहे है।

तय समय में दुकानें बंद कराने में स्थानीय पुलिस शिथिल पड़ गई है। इस कारण सुबह से लेकर शाम तक बाजारों में भीड़ लगी रहती है। रविवार को भी अकबरनगर में शाम तक लोगो की काफी भीड़ लगी रही।लोग अगर इस ओर सजग नहीं हुए तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं।

खरीदारी करते समय लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण में भीड़ देखकर ऐसा लग रहा है जैसे लोगों में कोरोना वायरस का कोई डर नही है। 

अकबरनगर में सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को बाजार लगती है। इस दौरान दूर दराज से लोग काफी संख्या में पैदल और वाहनों से खरीदारी के लिए पंहुचते है। बाजारों में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ रही है।

लेकिन इसके बावजूद भीड़ को शारिरिक दूरी का पालन करवाने में स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई प्लान तैयार नही किया है। बाजार में मिष्ठान्न भण्डार, जूते चप्पल, चाय पान सहित अन्य अनावश्यक दुकानें देर शाम तक खुली रही। बाजार स्तिथ मोबाइल की दुकान देर रात तक खुली रहती है।

पुलिस के मना करने के बावजूद मोबाइल दुकान देर रात नौ बजे तक खुली रहती है। दुकानदारों ने अपने दुकानों पर न ही गोले लगाए है और न ही मास्क पहने हुए थे। इस संबंध में थाना प्रभारी संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि वरीय अधिकारियों से आदेश मिला है कि इस संबंध में मीडिया को कोई प्रतिक्रिया नही देनी है। 



Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें