expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: इस बार मुहर्रम के लिए लाइसेंस नही दिया जायेगा, सार्वजनिक रूप से तजिया निकालने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

 ग्राम समाचार,बांका। जिला पदाधिकारी, सुहर्ष भगत और पुलिस अधीक्षक, अरबिंद कुमार गुप्ता द्वारा आज संयुक्त ब्रिफिंग के दौरान बताया गया कि कोविड–19 के मद्देनजर लाॅकडाउन को 06.09.2020 तक बढ़ाया गया है ।  जिसमें रात्रि कर्फ्यू -रात 10ः00 बजे से सुबह 05 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान सम्पूर्ण बांका जिले के सभी शैक्षणिक, प्रशिक्षण, शोध तथा कोचिंग संस्थान दिनांक 06.09.2020 तक पूर्णरूपेण बंद रहेंगे। बांका जिले में सुबह 06 बजे से सुबह 10ः00 बजे तक सब्जी हाट, अंडा, मांस, मछली, भेन्डर की दुकाने खुली रहेगी। इसी प्रकार दोपहर 04ः00 बजे से शाम 06ः00 बजे तक सब्जी हाट, अंडा, मांस, मछली, भेन्डर की दुकाने खुली रहेगी। सुबह 10ः00 बजे अपराह्न  04ः00 बजे तक सामान्य दुकाने खुली रहेगी। माॅल की दुकाने पूर्णतः बंद रहेगी। पूर्व की भांति सोसल डिस्टेंसिंग एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा। मुहर्रम को लेकर निर्णय लिया गया है कि तजिया नहीं निकाला जायेगा। पहलाम के लिए इमामवाडा में दो-तीन लोगों को ही अनुमति दिया जायेगा। दुमका से कुरमा आनेवालों को लाॅकडाउन को लेकर रोकने का आदेश दिया गया है। कुरमा में शरारती तत्व को चिन्ह्ति किया जा रहा है । तीन दिनों के अंदर शांति समिति के बैठक कर लेने का निर्देश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया है । सोसल मीडिया, फेसबुक पर मजलिस ब्राॅडकास्ट कर सकते है । किसी भी तरह का शस्त्र लाठी इत्यादि का प्रयोग वर्जित रहेगा। मुहर्रम के लिए लाइसेंस नहीं दिया जायेगा। सार्वजनिक रूप से तजिया निकालने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।


 आगे बताया गया कि धोरैया प्रखंड में बाजार से पंजवारा तक एस0एच0 84 (SH-84) रोड़ बनना है। जिसकी लंबाई 22.35 किलोमीटर एवं चौड़ाई 10 मीटर है । कुरमा में 69 रैयतो का अतिक्रमण था जिसमें 46 रैयतों का अतिक्रमण अनुमंडल पदाधिकारी, बांका के द्वारा हटा दिया गया है । साथ ही 32 लाख 77 हजार रूपया घर एवं जमीन का मुआवजा सहित रैयतों को दिया जाना है । लाॅकडाउन में बस इत्यादि नहीं चलेंगे। केवल सीमित मात्रा में आॅटो रिक्शा व ई-रिक्शा को चलने की इजाजत दी गई। सार्वजनिक स्थानों पर गणेश पूजा पर पूर्ण पाबंदी है । जो पूजा करना चाहते है वो घरों में कर सकते है । जिला पदाधिकारी, बांका के द्वारा बताया गया कि चांदन नदी में बनने वाले डायवर्सन का टेंडर भी हो चुका है, एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ हो जायेगा।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।


Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें