expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Sultanganj News : सुल्तानगंज मे सावन के तीसरी सोमवारी पर भी विरान दिखा, अजगैवीनाथ धाम

ग्राम समाचार ,सुल्तानगंज भागलपुर :  कोरोना  वायरस  जैसे वैश्विक महामारी को लेकर इस बार सुल्तानगंज मे सावन के तीसरी सोमवारी को भी अजगैवीनाथ , गंगा घाट विरान ही नजर आया | जहा सावन मे कांवरिया से खचाखच भरा रहने वाला सुल्तानगंज वही इस बार कोरोना के चलते एक भी कांवरिया नहीं पहुच रहे हैं।
अजगैवीनाथ  नगरी मे लगातार दो दिनों से रुक-रुक हो रही बारिश के कारण  स्थानीय शिव भक्त पुजा अर्चना के लिए पांच दस की संख्या मे ही पहुच रहे है।सावन के महिनो मे लाखो कांवरिया पहुचते थे।बोल बम के जयकारों से अजगैविनाथ नगरी गुंजायमान हो जाता था।वही केसरिया रंग से अजगैवीनाथ धाम पटा रहता था ।करोबारियों के लिये भी सावन का महीना अवसर बनके आता था और करोड़ो रुपये का कारोबार होता था |स्थानीय दुकानदारों का कहना है की कोरोना  महामारी व लॉक डॉउन के चलते एक भी कांवरिया नहीं पहुच रहे है।अजगैविनाथ धाम  मे भी  सन्नाटा छा गया है। जिसके चलते आजीवीका चलना भी मुश्किल होता दिख रहा है | नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभीनव कुमार के द्वारा अजगैविनाथ मंदिरों मे शिव भक्तों के लिए ऑनलाईन पुजा अर्चना की बात कही गई थी ।लेकिन अभी तक अजगैविनाथ मंदिरों मे ऑनलाईन पुजा अर्चना की तैयारी शुरू नहीं की गई है।जिससे शिव भक्तों को पुजा अर्चना करने मे कठिनाई हो रही है।वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा मंदिरों मे सुरक्षा व्यवस्था लगाया गया है जो मंदिरों मे शिव भक्तों को पुजा अर्चना से   रोक रहे हैं।मंदिरों मे भीडभाड़ नहीं लगे जिससे शिव भक्त कोरोना  संक्रमण का शिकार होने  से बच सके।
                              मोहित कुमार सुल्तानगंज (भागलपुर )
Share on Google Plus

Editor - MOHIT KUMAR

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें