Rewari News : डीसी ने सीएम घोषणाओं के कार्यो की समीक्षा की बोले सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट में लाएं तेजी

CM अन्नाऊसमेंट की समीक्षा बैठक करते हुए उपायुक्त यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने गुरूवार को लघु सचिवालय में सीएम घोषणाओं की विभागवार समीक्षा बैठक की।
उपायुक्त ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने जिला के विकास को गति देने और आमजन को प्राथमिकता के आधार पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विकास कार्यो के लिए घोषणाएं की हुई है। जो कार्य लम्बित है उन पर शीघ्र कार्य किया जाए। प्रशासन और विभागीय अधिकारियों का दायित्व बनता है कि सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट व कार्यक्रमों को तय समय सीमा में पूरा करें।
  उपायुक्त ने कहा कि सभी संबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि सीएम घोषणा से जुड़े प्रोजेक्ट जिला स्तर पर लम्बित न हो। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपायुक्त ने जिन विकास परियोजनाओं पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है, या अभी तक अधूरा हैं, उनके बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा सभी सीएम घोषणाओं की प्रगति को निरंतर अपडेट करते रहें।
डीसी ने कोसली के बाईपास, मनेठी के एम्स, बावल व जाटूसाना में राजकीय महिला कॉलेज, बावल में ईएसआई अस्पताल, रेवाड़ी शहर के चौकों सौन्दर्यकरण, नगरपरिषद रेवाड़ी द्वारा 10 करोड़ के विकास कार्य, सोलहराही का जीर्णोउद्घार, धवाना व भोहतवास के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हैफेड द्वारा स्थापित होने वाली फ्लोर मिल, रेवाड़ी बस स्टैण्ड की बारीकी से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की रिपोर्ट ली तथा इन लम्बित कार्यो को शीघ्र अमली जामा पहनाने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि जिला में मुख्यमंत्री की 187 घोषणाएं है जिनमें से 106 पर कार्य पूरा हो चुका है, 63 कार्य प्रगति पर है, 8 कार्य नॉन फिजीबल है तथा 10 कार्य लम्बित है।

 बैठक में एडीसी राहुल हुड्डा, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीईओ जिला परिषद उदय सिंह देशवाल, डीआरओ विजय यादव, ईओ एमसी विजयपाल, सीएमओ सुशील माही, यातायात प्रबंधक प्रेम यादव, बिजली विभाग, लोकनिर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता, ईओ एचएसआईआईडीसी, सभी बीडीपीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें