expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : देश मे बंद होनी चाहिए विधायकों की खरीद-फरोख्त, जनता के चुने हुए नेता का दल बदलना, जनता के साथ विश्वास घात : जितेश अग्रवाल राष्ट्रपति, मुख्य चुनाव आयोग व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लिखा पत्र

रेवाड़ी जिला कन्वीनर जितेश अग्रवाल।


ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी : भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां पर जनता वोट के माध्यम से जनप्रतिनिधियों को चुनकर विधानसभा व लोकसभा में भेजती है, जहां पर वे राज्य सरकार व केंद्र सरकार का हिस्सा बन कर जनसेवा करते हैं। मगर अब यह लोकतंत्र भ्रष्ट तंत्र बनता जा रहा है जो देश के लोकतांत्रिक स्वास्थ्य के लिए बहुत घातक है। नेशनल करप्शन कंट्रोल एंड ह्यूमन वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के रेवाड़ी कन्वीनर जितेश अग्रवाल ने राजस्थान की राजनीति (जो विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में देश ही नहीं विदेश तक सुर्खियों में है) पर राष्ट्रपति, मुख्य चुनाव आयोग व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को एक पत्र लिख कर इस मामले में कड़े संज्ञान लेने की अपील की है। जितेश अग्रवाल ने अपने पत्र में कहा है कि जनता जिस भी पार्टी में आस्था रखती है उसी को वोट देकर विजयी बनने का आशीर्वाद देती है। निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेता को उसकी काबलियत व उस पर भरोसा कर जिताया जाता है। मगर जनता का उस समय भरोसा टूट जाता है जब कोई राजनेता उनसे बिना पूछे पार्टी से विद्रोह कर दूसरी पार्टी में जाने का मन बना लेता है। यह दलबदल का खेल जनता की भावनाओं को आहत करने वाला है। इस से न केवल राज्य सरकारों को भारी हानि उठानी पड़ती है बलिक काम-काज भी प्रभावित होता है। अफसरशाही भी यह सोचती है कि किस नेता का पक्ष करें या विरोध, कल किसकी सरकार बनेगी यह पता नहीं, वो आते ही कब हमें खुड्डे लाइन लगा दे। उनमें भी भय का माहौल व्याप्त रहता है। काम-काज सुचारू रूप से नहीं चल पाता है। पार्टी बदलना जनता के साथ विश्वासघात करना है। अतः देश मे इस प्रकार की चुनावी कानून व्यवस्था बनाई जाए कि किसी भी पार्टी से जीता हुआ व्यक्ति 5 वर्ष यानी अपनी पारी पूरी करने तक दूसरी पार्टी की सदस्यता ग्रहण ग्रहण न कर सके।
यदि वो दूसरी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लेता है तो उसको कोई भी लाभ का पद ना दिया जाए। तीसरा उसके खिलाफ जनता के दिए वोट के दुरुपयोग का दोषी मानकर दंडित किया जाए। नेशनल करप्शन कंट्रोल एंड ह्यूमेन वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन राजनीति में चल रहे  करप्शन के बिल्कुल खिलाफ है। महामहिम आप देश सर्वेसर्वा है। अतः आप से निवेदन है कि आप इस गंभीर मसले पर ध्यान देकर इस भ्रष्ट राजनीत तंत्र से देश को बचाएं व एक स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना करें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें