expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डी सी यशेन्द्र सिंह ने किया निर्माणाधीन जेल भवन का निरीक्षण

निर्माणाधीन जिला कारागार भवन का निरीक्षण करते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : डी सी यशेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को निर्माणाधीन जिला कारागार भवन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डी सी ने कहा कि निर्माण कार्य में उपयोग हो रही सामग्री की गुणवत्ता नियमानुसार बनाए रखें और साथ ही तय की गई समय सीमा का भी ध्यान रखें। निर्माण स्थल पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने डी सी को जानकारी देते हुए बताया कि जिला कारागार भवन का लगभग 70 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है और बाकि कार्य 31 मार्च 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा।  
डी सी ने कहा कि विभाग द्वारा तय की गई समय सीमा को थमिकता पर रखें और नियमित रूप से उनके कार्यालय को निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट के साथ अवगत करवाएं। डी सी ने निरीक्षण के दौरान तैयार की गई मेल बैरक को चैक किया । अधिकारियों ने बताया कि एक मेल बैरक बनकर तैयार हो गई है और दूसरी मेल बैरक का कार्य भी अंतिम चरण में है।  अगले एक सप्ताह में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। जेल विभाग की ओर से दो मेल बैरक की तत्काल मांग की गई है, इसलिए दो मेल बैरक को एक सप्ताह में तैयार कर दिया जाएगा। 
  उपायुक्त ने निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही सामग्री की गुणवत्ता की निरंतर जांच करने को कहा। उन्होंने कहा कि नियमानुसार निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच  करवाते रहेें। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता और तय की गई समय सीमा में ढि़लाई व कोताही बर्दास्त नहीं होगी। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि जिला कारागार भवन बिल्डिंग प्लान के अनुसार दो लाख पांच हजार 994 वर्गफीट कवर एरिया होगा। प्रोजेक्ट पर कुल 9514 लाख रूपये की धनराशि खर्च होगी। इस दौरान एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें