expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सरल हरियाणा पोर्टल के माध्यम से ही करें सोलर पंप के लिए आवेदन : एडीसी

रेवाड़ी ADC राहुल हुड्डा. 
ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाअभियान के तहत प्रदेश के किसानों को सोलर पंप खरीदने पर 75 प्रतिशत अनुदान देने का प्रावधान है। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि वर्तमान हरियाणा सरकार ने  प्रदेश में 15 हजार सोलर पंपों पर 75 प्रतिशत सब्सिडी देने की योजना के तहत स्थापित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसी तरह की वेबसाइट बनाकर किसानों से पंजीकरण करवाने के नाम पैसे वसूल रहे हैं। यह सब फर्जी और गैरकानूनी है । एडीसी ने कहा कि पीएम कुसुम के तहत किसानों को अनुदान पर  सोलर पंप देने की योजना के लिए केवल और केवल सरल पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सरल हरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन पर ही आवेदन करना होगा। उन्होंने कहा कि और पंजीकरण के समय किसानों से कोई पैसा जमा नहीं करवाया जाता। अगर कोई पंजीकरण शुल्क की मांग करता है तो तुरंत एडीसी कार्यालय में परियोजना के प्रोजेक्ट अधिकारी को सूचना दें। किसान सरल हरियाणा पोर्टल पर ही करें ओवदन : 
उपायुक्त ने किसानों का आहवान किया कि वे सोलर पंप लगवाने के लिए किसी भी झांसे में आने से बचें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान महाअभियान के चलते अन्य फेक व अनाधिकृत वेबसाइट व पोर्टल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सक्रिय हो गए हैं। किसानों को चाहिए कि वे उनके झांसे में न आएं और केवल सरल पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सरल हरियाणा डॉट जीओवी डॉट इन के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन करें। उन्होंने स्पष्टï किया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अन्य कोई वेबसाइट व पोर्टल नहीं है। उन्होंने बताया कि योजना से संबधित जानकारी व गाइडलाइंस वेबसाइट www.mnre.gov.in  http://www.hareda.gov.in पर भी उपलब्ध हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें