Rewari News : कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : हरियाणा सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।
सहायक कृषि अभियंता इंजी दिनेश शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि निदेशालय द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार किसी भी स्कीम के अंतर्गत कृषि यंत्र व मशीनों पर अनुदान प्राप्त करने के लिए पोर्टल पर अपनी फसल का ब्यौरा दर्ज करना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने किसानों से आह्वन किया कि किसान मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर समय रहते अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें अन्यथा कृषि यंत्रों व मशीनों पर अनुदान राशि का लाभ नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने स्मैम स्कीम के तहत कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए आवेदन किया हुआ है वे सभी किसान भी मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर सहायक कृषि अभियंता कार्यालय रेवाड़ी में जमा कराएं। इसके उपरांत ही उनकों कृषि यंत्र अनुदान पर दिया जाएगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें