Rewari News : रेवाड़ी जिले की क्राइम से जुड़ी ट्रेस हुई खबरों का विश्लेषण

पत्नी से जीवन यापन खर्चे को लेकर चल रहे विवाद में उद्घोषित चल रहा अपराधी  गिरफतार:-

स्थानीय रेवाडी पुलिस की उद्घोषित अपराधियों को पकडने के लिए बनाई गई टीम ने पत्नी से जीवन यापन खर्चे को लेकर चल रहे विवाद के मामले में अदालत द्वारा उद्घोषित घोषित किये एक अपराधी को बुधवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान  मुकेश निवासी सीहमा जिला महेन्द्रगढ के रूप में हुई है। जांचकर्ता स0 उप0 नि0 मवनवीर ने बताया कि आरोपी मुकेश का अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा है। दोनों सन् 2009 से अलग रह रहे हैं। आरोपी मुकेश की पत्नी ने अपने जीवन निर्वाह के लिए याचिका दायर की हुई है। आरोपी मुकेश के दिंनाक 18.10.2017  को दोराने सुनवाई आरोपी के माननीय  अदालत मे हाजिर न आने पर माननीय अदालत के आदेश की अवहेलना करने पर अदालत  द्वारा उदघोषित अपराधी घोषित होने पर इसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने  बारे थाना में आदेश प्राप्त हुआ। जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की। जो इस मामले के आरोपी मुकेश को कल गिरफतार किया है। आरोपी का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है।

मोबाईल टावर लगवाने के नाम पर ठगी करने का एक आरोपी गिरफ्तारः-

स्थानीय कोसली थाना पुलिस ने मोबाईल टावर लगवाने के नाम पर धोखाधडी करके पैसे एंठने के मामले में एक आरोपी को गिरफतार किया है। आरोपी की पहचान गाजियाबाद निवासी अनीश शैफी  के रुप में हुई है।
जानकारी देते हुए जाँचकर्ता ने बताया की गांव गुर्जरवास निवासी सुन्दर सिंह ने शिकायत दी की मुझे फोन पर किसी व्यक्ति ने अपने आप को जियो  कंपनी का इंजीनियर बताते हुए उसके प्लांट में टावर लगवाने के लिए पंजीकरण करने का प्रस्ताव दिया और कहा की इसके बदले दस लाख रुप्ये तथा एक आदमी को नौकरी दी जायेगी। 18500 रुपये मासिक भुगतान किया जायेगा। फोन करने वाले के झांसे में आकार सुंदर सिंह ने विकास कुमार नाम के खाते में 500 रूपए भेजकर पंजीकरण करा लिया. कुछ समय बाद फोन करने वाले ने कुछ दस्तावेज भेजकर खाते में 32500 रूपए जमा करवाने को कहा, जिससे टावर लगाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके।
सुंदर सिंह ने बताए खाते में 32500 रूपए जमा करा दिए तथा अपने प्लाट के दस्तावेज भी भेज दिए। जिसके बाद दोबारा विकास के खाते में 20840 रूपए भेजने की बात की गई। उक्त राशि भी खाते में जमा करा दी। लेकिन इसके बाद फिर से उसी खाते में 27850 रूपए जमा कराने को कहा गया। शक होने पर उनके द्वारा भेजे गए दस्तावेजों की मोबाइल कंपनी जियो के कार्यालय में जाँच कराइ तो वे सभी फर्जी निकले। पुलिस ने सुंदर सिंह की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में आरोपी गाजियाबाद निवासी अनीश शैफी को बीती शाम गिरफ्तार कर लिया है। मामले में एक आरोपी विकास को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी का कोविड-19  टैस्ट कराकर धामलावास सैंटर पर रखा गया है।

पिस्टल दिखाकर पैसे व मोबाइल फोन छिनने और मारपीट करने का एक अन्य आरोपी गिरफ्तार:-

स्थानीय मॉडल टॉऊन थाना पुलिस ने पिस्टल दिखाकर पैसे व मोबाइल फोन छिनने और मारपीट करने के एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान गुर्जरवाडा निवासी धन्नी गुर्जर उर्फ दीपक के रूप में हुई है। जांचकर्ता स० उप० नि० राजेश दीपक ने बतलाया की उनिन्दा निवासी विधारत्तन ने शिकायत दी की मै दिनाकं 11.12.2019 को अपने किसी काम से रेवाडी आया था। जब मैं अपना काम करके वापिस अपने घर जा रहा था तो रास्ते मे मुझे किशन, लाला बिहारी व धन्नी गुर्जर अपने आफिस शक्ति नगर गली न 10 मे ले गये तथा आफिस मे हमारी कहासुनी होने पर विनय व मेरे साथ मारपीट की और मेरे रुप्ये व तीन मोबाईल छीन लिए तथा किशन ने मेरे चाकु मारा और लाला बिहारी ने मेरे सर पर पिस्टल लगाई और कहा यहा से भाग जाओ नही जान से खत्म कर देंगे। शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने बीती शाम मामले में एक आरोपी शक्ति नगर निवासी किशन को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में एक अन्य आरोपी किशन को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी को कोविड-19 टेस्ट करवाकर आइसोलेसन सेंटर धामलावास में रखा गया है।

दहेज हत्या के मामले में आरोपी प्रतिबंधित दवा देने वाला डॉक्टर तथा दवाई लाने के आरोपियों को किया गिरफ्तार:-

गांव जाटूवास में एक विवाहिता द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में मॉडल टाउन थाना पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में आरोपी प्रतिबंधित दवा देने वाला डॉक्टर तथा दवाई लाने के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान छुरियावास निवासी राजेश तथा बिठवाना निवासी विजय उर्फ कालू के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि 7 जून रविवार को गांव जाटूवास में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर थी। विवाहिता के पिता पलवल निवासी शीशपाल ने  शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसने अपनी बेटी की शादी 20 फरवरी 2018 को गांव जाटूवास निवासी अनिल के साथ की थी। शादी के समय उसने काफी दान दहेज भी दिया था, लेकिन इससे नाखुश ससुरालपक्ष की तरफ से उनकी बेटी को दहेज की मांग को लेकर परेशान किया जा रहा था। शीशपाल का आरोप है कि इसी के चलते ससुरालियों ने 7 जून को उसे मार दिया। मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। दोनों आरोपियों राजेश तथा विजय उर्फ कालू को मॉडल टाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले ने मृतका के पति व सास को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपियों को कोविड-19 टेस्ट करवाकर आइसोलेसन सेंटर धामलावास में रखा गया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें