Rewari News : कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन: 16 जुलाई : गुरुवार को राहत भरी खबर : 48 नए मिले वहीं 70 ठीक हुए

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 9105 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 898 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 545 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक आठ मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 345 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 7861 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 346 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 62 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं, जो विदेश व देश के अन्य हिस्सों से यात्रा करके आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 345 एक्टिव केस हैं, इनमें 10 विभिन्न अस्पतालों में व 42 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 293 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि वीरवार को जिले में 70 कोविड पॉजिटिव ठीक हुए हैं जिनमें से 40 रेवाडी शहर, 17 धारूहेड़ा, दो-दो असदपुर, छव्वा व कोसली तथा एक-एक नाहड़, बोलनी, नांधा, बालावास, हांसाका, लिसाना व राजावास से संबंधित हैं।
जिलाधीश ने जिलावासियों का आहवान किया कि वे कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें, बार-बार हाथ धोते रहें, तभी हम कोरोना संक्रमण चैन को ब्रेक करने व कोरोना को मात देने में कामयाब होंगे। 
वीरवार को लिए गए 445 सैंपल
  सीएमओ रेवाड़ी द्वारा जारी मैडिकल हैल्थ बुलेटिन के अनुसार वीरवार को जिले से संबंधित 48 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 25 रेवाड़ी शहर, 17 धारूहेड़ा, तीन अहरोद व एक-एक रालियावास, मालपुरा व बावल से संबंधित हैं।
सीएमओ ने कहा कि जिलाधीश के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण के मिले नये क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कान्टैक्ट ट्रेसिंग व आईएलआई के आधार पर 594 सैंपल लिए गए हैं। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें