Rewari News : रेवाड़ी के रामपुरा में 100 मीट्रिक टन से अधिक क्षमता की ‘‘अल्ट्रा मॉडर्न मस्टर्ड ऑयल मिल’’ स्थापित की जाएगी


ग्राम समाचार न्यूज : चंडीगढ़ : हरियाणा के सहकारिता मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा कि हैफेड द्वारा जिला रेवाड़ी के रामपुरा में 100 मीट्रिक टन से अधिक क्षमता की ‘‘अल्ट्रा मॉडर्न मस्टर्ड ऑयल मिल’’ स्थापित की जाएगी। इसके साथ ही इस परिसर में 5 एकड़ भूमि पर 20,000 मीट्रिक टन गोदाम का निर्माण भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, उन्होंने बताया कि रेवाड़ी और नारनौल में मौजूदा तेल मिलों की पेराई क्षमता को भी आधुनिकीकरण के माध्यम से बढ़ाया जाएगा। यह जानकारी आज उन्होंने हैफेड के कार्यों और परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। 
बैठक में उन्होंने कहा कि हैफेड द्वारा जिला करनाल के तरावड़ी में एक आधुनिक हल्दी संयंत्र और 500 मीट्रिक टन क्षमता का कोल्ड स्टोरेज भी स्थापित किया जाएगा। हैफेड अपने उत्पाद रेंज को बढ़ाने व वाणिज्यिक बिक्री के लिए व्हीट ब्रान को लॉन्च करेगा और असंध में अपनी चीनी मिल में जगरी (गुड़) विनिर्माण इकाई स्थापित करेगा।  
बैठक के दौरान सहकारिता मंत्री ने गेहूं, सरसों, सूरजमुखी और चना की खरीद की भी समीक्षा भी की और राज्य के किसानों से कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कठिनाइयों के बावजूद खाद्यान्नों की खरीद पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। इस बैठक में हैफेड के प्रबंध निदेशक और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भण्डारण परिसरों में सही निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएं और अंबाला में बारदाना व पलवल में गेहूं के नुकसान के लिए संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज करवाई गई एफआईआर की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और दोषी कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें