Pakur News: प्रखंड के नवाडीह पंचायत भवन में उपविकास आयुक्त राम निवास यादव पंचायत में चल रहे विकास कार्य योजनाओं का समीक्षा पंचायत कर्मियों व मुखीया के साथ किया

ग्राम समाचार, पाकुड़। शनिवार को प्रखंड के नवाडीह पंचायत भवन में उपविकास आयुक्त राम निवास यादव पंचायत में चल रहे विकास कार्य योजनाओं का समीक्षा पंचायत कर्मियों व मुखीया के साथ किया।नवाडीह पंचायत में विकास योजनाओ की धीमी गति से चलने से डीडीसी काफी नाराज हुए और सहायक अभियंता साईमन हेम्ब्रम,कनीय अभियंता प्रदीप टुडू तथा रोजगार सेवक दिनेश साहा को जमकर फटकार लगाया। उन्होंने कहा सम्पूर्ण प्रखंड क्षेत्र में चाहे मनरेगा हो या प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की गति बहुत ही धीमी है। मस्टररोल नये योजनाओ में जनरेट नही हो रहा है । केवल पुराने योजनाओ में मस्टररोल निर्गत किया जा रहा है। वो भी केवल डोभा में निर्माण कार्य किया जा रहा है।ऐसी लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी।अपनी जिमेदारी को समझे। अन्यथा कार्यवाई के लिए तैयार रहे। डीडीसी ने सहायक अभियंता साईमन से पूछा कि रांगा में आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य अभी तक क्यो शुरू नही किया गया है।सहायक अभियंता ने कहा लिल्टन लेबल तक निर्माण कार्य हो चुका है।डीडीसी ने कहा झुठ नही बोले ,अभी निर्माण कार्य ही शुरू नही हुआ है,तो लिल्टन कहाँ से बन गया। उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य 15 दिन के अंदर हर हाल में पूरा करने का हिदायत दिया।वही नवाडीह पंचायत के मुखिया रानी से डीडीसी ने पंचायत में विकास योजनाओं की स्थिति की जानकारी मांगने पर कुछ जबाब नही दिया। ततपश्चात डीडीसी नवाडीह पंचायत के छोटा कलदम गांव में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने बड़ा गांदे पहाड़िया, जबरा पाहाडिया समेत आधा दर्जन लाभुको के जमीन में दो वर्ष पूर्व बना कम्पोस्ट पीट को देख कर नाराजगी व्यक्त किया ।कम्पोस्ट पिट में गड्डा में कम होने व मिट्टी भर जाने से डीडीसी नाराज हुए और रोजगारसेवक को पुनः गड्डा कराने का आदेश दिया। वही गाव में बन रहे पीएम आवास , शौचालय निर्माण व बिरसा आवास निर्माण के लाभुको को बुलाकर अपने अपने आवास को जल्द पूरा करने का दिशा निर्देश दिया। ग्रामीण वेदा पहाड़िया व गांदे पहड़िया द्वारा पीएम आवास निर्माण नही शुरू करने पर डीडीसी द्वारा कारण पूछने पर बताया स्टेट बैंक लिट्टीपाड़ा द्वारा हम दोनों के खाते से आवास की राशि लोन का बकाया राशि मे काट लिया है अब हमारे पास घर बनाने के लिए रुपया नही है। डीडीसी ने बीडीओ पंकज कुमार रवि को जाँच कर बैंक से आवास की राशि वापस करवाने का निर्देश दिया। डीडीसी ने ग्रामीणों की समस्या से भी रूबरू हुए। ग्रामीण पेयजल की कमी व पेंशन नही मिलने की शिकायत किया। उन्होंने बीडीओ को ग्रामीणों की आवयशता पर ध्यान देने का निर्देश दिया।

ग्राम समाचार, जितेन मंडल लिट्टीपाड़ा

Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें