expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: अपात्र कार्डधारियों को राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए जारी करें नोटिस

ग्राम समाचार, पाकुड़। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी (डीएसओ) शिव नारायण यादव ने शनिवार को विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति कार्य की समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी प्रखंडों के सहायक गोदाम प्रबंधक, विपणन पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आदि उपस्थित थे। बैठक में डीएसओ ने खादय सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी राशन कार्ड के अपात्र लाभुकों को चिन्हित करते हुए उन्हें नोटिस निर्गत करने एवं उनका राशन कार्ड सरेंडर कराने का निर्देश दिया। ताकि गरीब – जरूरतमंदों को राशन कार्ड की योजना से जोड़ा जा सके। इसे सभी प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी (बीएसओ) सह विपणन पदाधिकारी (एमओ) प्राथमिकता के तहत सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी तरह कि कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
वहीं, सहायक गोदाम प्रबंधक को निर्देश दिया कि गोदाम में खाद्यान्न का स्टाक नहीं रखेंगे। उठाव के बाद से ही डोर स्टेप डिलीवरी (डीएसडी) के माध्यम से जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं तक खाद्यान्न पहुंचाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ आहर्ता रखने वालों तक पहुंचाने को कहा।इसके अलावा डीएसओ ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत प्रवासी मजदूरों का खाद्यान्न चावल एवं गोटा चना के वितरण, आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत नॉन पीडीएस चावल वितरण, माह अप्रैल एवं मई के लिए नॉन पीडीएस लाभुकों के बीच चावल वितरण, नॉन पीडीएस लाभुकों के बीच माह अप्रैल व मई में वितरित लाभुकों की सूची, दाल वितरण, चीनी वितरण, नमक वितरण, किरासन तेल वितरण, डीलरो को देय किरसान तेल के कमिशन, डीलर के पे - आइडी बनाने, प्रखंड गोदाम में भंडारित विभिन्न खाध्य सामग्रियों के अध्यतन स्थिति, ऑन लाइन सप्लाई चेन मैनेजमेंट के तहत की गई ऑनलाईन इंट्री की अध्ययतन स्थिति, प्रखंड गोदाम की अध्ययतन भौतिक स्थिति, तीन माह से अधिक समय से निलंबित जन वितरण प्रणाली के विक्रेता से प्राप्त मंतव्य,सतर्कता समिति के गठन एवं उसकी बैठक, झारखंड राज्य आकस्मिक खाद्यान्न कोष के तहत प्राप्त आवंटन की राशि हस्तांतरण करने एवं अद्यतन खाता संख्या संबंधित प्राप्त विवरण एवं अन्य खाद्य सामग्री वितरण की क्रमवार समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिया गया।

Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें