expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: पाकुड़िया कांग्रेस कार्यालय में कद्दावर नेताओं द्वारा पेट्रोल डीजल के बढ़ती हुई दाम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया

ग्राम समाचार, पाकुड़। पाकुड़िया प्रखंड स्थित प्रधान कोंग्रेस कार्यालय परिसर में गुरुवार को कार्यकारी प्रखंड अध्यक्ष कलम हांसदा की अगुवाई में देश मे लगातार 23 दिनों से लगातार  बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया।इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कोंग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर भड़ास निकालते हुए लॉक डाउन के दरम्यान पिछले तीन माह में पेट्रोल और डीजल के दामों में की गई अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर गुस्से का इजहार किया और अविलंब बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की।वक्ताओं ने कहा कि पेट्रोल डीजल पर बार बार उत्पाद शुल्क को बढ़ाकर केंद्र सरकार ने मुनाफाखोरी और जबरन वसूली की सारी हदें पार कर दी।जबकि पिछले कुछ महीने में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई।पेट्रोल डीजल के मूल्य बढ़ने का सीधा असर बाकी खाद्य सहित अन्य पदार्थो की कीमतों पर पड़ रहा है।माल ढुलाई बढ़ने से कीमतों में इजाफा हो रहा हूं जिसका असर निम्न और मध्यमवर्गीय परिवारों पर पड़ रहा है।वहीं डीजल का दाम बढ़ने से इसका असर खेती किसानी पर पड़ रहा हैमल। देश जहां पहले से ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रही है वैसे में केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल में की जा रही मूल्य बृद्धि से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।कोंग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन की समाप्ति के उपरांत प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बी ड़ी ओ मिथिलेश कु चौधरी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम लिखे ज्ञापन को सौंपकर इसपर अविलंब कार्यवाई करने की मांग के साथ ही धरना प्रदर्शन के समाप्ति की घोषणा की । मौके पर वरिष्ठ कोंग्रेसी देबीलाल मुर्मू , राजकुमार भगत , कलम हांसदा , बिरेन्द्र बर्मा , महबूब आलम , मु इस्लाम अंसारी , दामोदर राय , सत्तार शेख , तैमूर मियां , मुस्लिम मियां , मकबूल मियां , गनी शेख सहित दर्जनो अन्य कोंग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

ग्राम समाचार, विशाल कुमार भगत पाकुड़िया

Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें