expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Mihijam News (Jamtara) जगह जगह फैले कचड़े को लेकर कहा, 3 दिनों में कचड़ा उठाओ नही किया गया तो मंच नप कार्यालय को घेरने का काम करेगी: राकेश लाल


ग्राम समाचार मिहिजाम: मिहिजाम नगर परिषद क्षेत्र में कचरा उठाओ बंद होने से मिहिजाम शहर के चारों ओर गंदगी का अंबार बन गया है। इस समस्या को लेकर नगर परिषद द्वारा बैठक कर पहल करने की कोशिश की जा रही है। परंतु कोई ठोस विकल्प नहीं निकल पा रहा है। जिससे शहर में कचड़ो के अंबार के साथ-साथ कचड़ा गाड़ी चलाने वालों के समक्ष भी भूखमरी की स्थिति बन चुकी है। सफाई कर्मियों की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। वहीं कचड़ा उठाव नहीं होने से मिहिजाम हटिया परिसर में कचड़ो का अंबार बन गया है, जिससे सप्ताहिक हाट में प्रभाव के साथ-साथ आसपास रहने वाले ग्रामीणों की स्थिति बेहाल हो गया है। ग्रामीणों ने कहा कि बरसात के मौसम में कचड़े का अंबार होने से आस-पास के इलाको में बदबू फैलती है, जिससे वहा रहने एवं आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि कोरोना के प्रकोप से सरकार व जिला प्रशासन साफ-सुथरा रहने के लिए कह रही है, लेकिन हम लोगों का घर के आस-पास ही कचरा का अंबार पड़ा हुआ है, जिससे कई बीमारियां भी हो सकती है, जिसका हम लोगों में भय बना हुआ है। वही इस संबंध में वार्ड संख्या 5 के पार्षद रफीक अंसारी ने कहा कि हटिया परिसर से जो राशि उठाव चलाने के रूप में की जाती है उसी से परिसर का साफ-सफाई एवं सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाना है जबकि ऐसा नहीं होता है।
कहा कि मेरे द्वारा कई बार शिकायत की गई है, बावजूद इसके कोई पहल नहीं की जाती है। वहीं वार्ड संख्या 9 के पार्षद मीना बाउरी ने कहा कि हटिया परिसर मेरे वार्ड में नहीं आता है, फिर भी हमारे द्वारा साफ सफाई किया जाता है। वहीं झारखंड जन जागृति मंच के संयोजक राकेश लाल ने कहा कि हटिया परिसर में कचरे का साफ-सफाई जल्द किया जाए। कोरोना काल में जगह-जगह कचड़े का अंबार होने से कई प्रकार की बीमारियां होने का भय बना हुआ है। जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है। वही कहा कि पूर्व में भी मंच के द्वारा जिला उपायुक्त को कचरे को लेकर लिखित आवेदन दिया गया है, बावजूद इसके अभी तक कचड़ा उठाओ को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई है। श्री लाल ने कहा कि अगर 3 दिनों के अंतराल में मिहिजाम नगर परिषद क्षेत्र से कचरा उठाओ नहीं किया गया, तो मंच नगर परिषद कार्यालय को घेरने का काम करेगी। इस संबंध में नप अध्यक्ष कमल गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हटिया का साफ-सफाई नगर परिषद में नहीं आता है। हटिया परिसर से जो राशि उठाव किया जाता है, उसी से सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाना है। कहा की कभी कभी नप के द्वारा भी सफाई की जाती है।
रोहित शर्मा, ब्यूरो, जामताड़ा
Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें