expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: जिले में झारखंड के अलावे अन्य राज्यों से आने वालों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य- उपायुक्त



ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-   उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा जानकारी दी गई कि दूसरे राज्यों से झारखंड के गोड्डा जिले में किसी भी कार्य के लिए जिले में प्रवेश करते हैं तो
उन्हें झारखंड सरकार की एक लिंक *www.jharkhandtravel.nic.in*
पर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा तभी उन्हें मूवमेंट रजिस्ट्रेशन स्लिप जारी किया जाएगा।वहीं जिले में पहले वाले लिंक *https://epass jharkhand.nic.in* लिंंक को बंद कर दिया गया है। जबकि इसका लॉग इन आईडी और पासवर्ड नए वाले लिंक में भी काम करेगा।
*लोगों को जानकारी देना अनिवार्य होगा:- लॉग इन करने के बाद बांयी ओर सेल्फ रजिस्ट्रेशन में रजिस्टर योरसेल्फ में कई अहम जानकारियां देनी होंगी। इसमें आपसे पूछा जाएगा कि आप एयर,रोड,ट्रेन या किस प्रकार से जिले में आए हैं। जो भी विकल्प चुनेंगे उनका नंबर यानी फ्लाइट नंबर, ट्रेन नंबर एवं वाहन नंबर की जानकारी देना अनिवार्य होगा। इसके बाद यात्रा तिथि, यात्रा का प्रयोजन, कितने व्यक्ति सफर किए हैं डालने का एक बॉक्स आएगा उस में यात्रा करने वाले व्यक्ति का नाम मोबाइल नंबर, उम्र ,पुरुष या महिला और आधार अपलोड करना होगा। इसके बाद कहां से आ रहे हैं और कहां जाएंगे इन की पूरी जानकारी भरने के बाद सेव करने पर तुरंत मूवमेंट रजिस्ट्रेशन स्लीप जारी कर दिया जाएगा। इसमें कोई देरी नहीं हो रही है  उपायुक्त के द्वारा निर्देश दिए गए कि झारखंड से बाहर जिले में आने पर 14 दिनों का होम क्वॉरेंटाइन मे रहना अनिवार्य है।
 ■ जिले मे अन्य राज्यों से आने वाले लोग यदि बिजनेस प्रयोजन से आते हैं तो उनके लिए भी रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य हैं:-
उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि झारखंड के अलावा दूसरे राज्यों के निवासी यदि जिले में बिजनेस या ऑफिशियल काम से आते हैं तो तब भी उन्हें रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। साथ ही साथ निश्चित अवधि में वापस चले जाते हैं तो उन्हें क्वॉरेंटाइन में छूट मिलेगी। इसके लिए यह जानकारी देना आवश्यक होगा कि उन्हें किस व्यक्ति से मिलना है एवं उनका मोबाइल नंबर एवं पता क्या है। इसके लिए आपको रिक्वेस्ट फॉर एक्जंप्शन फ्रॉम क्वॉरेंटाइन का विकल्प चुनना है।
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें