expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: *ब्रेकिंग न्यूज़* कोरोना से जंग जीतने वाले 5 मरीजों को आज आईटीआई सिकटिया क्वारंटाइन सेंटर से दी गई विदाई- उपायुक्त

                               

कोरोना विजेता को दी जा रही है विदाई 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त किरण पासी के द्वारा जानकारी दी गई कि गोड्डा जिले मे कोरोना संक्रमित 05 मरीजों की सभी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात बिलकुल सामान्य पायी गयी है। इसके उपरांत आज दिनांक 13.07.2020 को पांच मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र दिया गया। जिसके पश्चात सभी मरीजों 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन एवं सावधानी बरतने की हिदायत के साथ 5 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों को छुट्टी दी गई।अब वे बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि हम सभी जिले वासियों के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।
इस मौके पर वरीय अधिकारियों, चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा तालियां बजाकर मरीजों को क्वॉरेंटाइन सेंटर से विदाई दी गई। जिसके बाद सभी मरीजों को एम्बूलेंस के द्वारा उनके घर तक पहुंचाया गया।
इसको लेकर उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि पिछले दिनों इन सभी मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर चेस्ट एक्स-रे और मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ पाए गए। इसके अलावे वर्तमान में 8 पोजेटिव केस अभी भी जिले में एक्टिव है। ऐसे में पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं मगर सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत हम सभी को है।
इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये 5 मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। आशा है कि इसी प्रकार संक्रमित पाये गये अन्य 8 मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएगें ।
*डिस्चार्ज होने के बाद पांचो मरीज ने चिकित्सकों की टीम को धन्यवाद दिया*
अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी मरीजो ने बताया कि अस्पताल में उनका अच्छी तरह से ख्याल रखा गया। अच्छे खाने के साथ अच्छा व्यवहार भी किया गया। यह भी बताया कि कोरोना एक भयंकर बीमारी है। कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है, जैसा हमने किया। बस हिम्मत बनाये रखे, डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावे इससे बचने के लिये लोगो को सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहे तभी आप कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बच सकते है।
सिविल सर्जन गोड्डा एवं उनकी टीम के द्वारा सभी पांचो मरीजों की उज्जवल भविष्य की कामना की गई एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के संदेश दिए गए।सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिलेवासी मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करें।
*उपायुक्त ने दिया सभी चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को धन्यवाद"
इसके अलावे उपायुक्त ने आईटीआई सिकटिया स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर के चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का धन्यवाद एवं अभिनंदन किया।
मौके पर डी आर सी एच ओ गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल, डॉ0 पी एन दर्वे, एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें