Dumka News: जानगुरु के कहने पर चाकू घोंपकर ली जान पड़ोसी की

टोंगरा थाना क्षेत्र के पोड़ाबथान में रोते बिलखते परिजन
ग्राम समाचार, दुमका। रानीश्वर प्रखंड के
टोंगरा थाना क्षेत्र  अंर्तगत  वृंदावनी पंचायत के पोड़ाबथान गांव में बीते रात करीब दस- ग्यारह बजे गांव के ही एक व्यक्ति ने एक महिला व उसके पति पर धार-धार चाकू से हामला कर दिया। हामला इतना जोर दार था, कि महिला फुलमुन्नी मुर्मू 35 वर्षीय ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । वहीं महिला के पति रविलाल किस्कू( 45 वर्षीय) गंभीर रूप से घायल हो गया।
जिसको मरा हुआ समझ कर 
माता-पिता के एक लोता पुत्र प्रदीप किस्कू को जान से मारने कि मंशा से हाथोडी ले कर खुनी टुट पडे पर बहुत दूर तक पीछा किया पर हाथ नही आया।
घर से लगभग एक कीलोमीटर दूर  गांव में बहनोई घर में छुप कर जान बचाया।
घटना का कारण डायन भूत बताया जा रहा है। टोंगरा थाना प्रभारी ने बताया कि अभियुक्त गांव के राजेश किस्कू है। उनकी माँ बीमार थी उसे   झाड़ फूंक ओझा द्वारा कराया गया था इसके पश्चात उसकी मृत्यु हुई। राकेश का शक था कि मेरी माँ को फुलमनी मुर्मू ने डायन विद्या से मार दिया है।तभी से उन्होंने घात लगाया था । मौका पाकर बीते रात चाकू घोंपकर  महिला की हत्या कर दिया। उनको मारने के बाद गुस्साये अभियुक्त राजेश ने बचाने आये फुलमनी की पति को भी जान मारने के नियत से चाकू से बार किया रविलाल किस्कू गंभीर रूप घायल हो गया। परिजनों ने घायल को इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के शिवड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । चिकित्सकों ने नाजुक हालत देंखते हुए बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र भेज दिया। 
दोपहर बाद अभियुक्त राजेश को थाना प्रभारी दिनेश सिंह दल बल के साथ गांव पहुंच कर गिरफ्तार कर हिरासत में लिया।

मृतका फुलमनी मुर्मू  की बेटी प्रेसिला किस्कू सहायक पुलिस 
में दुमका मुफस्सिल थाना में ड्यूटी पर थी। घर में पिता मां व भाई भोजन करने के बाद थाली धोने घर के बाहर निकले थे। बगल के घर पड़ोसी राजेश किसको घात लगाए बैठा था। उस समय लाइट नहीं थी। अंधेरे का फायदा और घात लगाए राजेश किस्कू एकाएक दोनों पर बिजली की तरह टूट पड़ा। और चाकू पर चाकू से ताबड़तोड़ बार करने लगे । कोई समझ पाता कि रक्त बहाव के कारण मौके पर ही फुलमनी मुर्मू ने दम तोड़ दिया। पिता रवि लाल की कराह रहा था । इस दृश्य को देख बेटा प्रदीप किस्कू भागने लगे। उनका पीछा एक किलोमीटर तक किया अंधेरा के कारण वह रिश्ते में गांव के बहनोई के घर में शरण ली जिसके बाद जान बची।

जान गुरु के कहने से गई जान राजेश ने उठाया यह कदम
ग्रामीणों का कहना है कि राजेश सीधा साधा लड़का है आज तक किसी के साथ कोई झगड़ा या कोई घटना नहीं किया मां के बीमार और पिता की मृत्यु के बाद घर में झाड़-फूंक के लिए जान गुरु के कहने पर यह कदम उठाया है । जान गुरु ने उसकी मां का इलाज करते हुए कहा था कि अगर समय रहते मैं नहीं आता तो तेरी मां नहीं बच सकती। क्योंकि तेरी मां को वह दोनों पति पत्नी मिलकर डायन  विद्या से खा रही है। इस बात को सुनने के बाद राजेश मन ही मन में यह घात लगाए हुए बैठा था। कि मेरी माँ को मारने   को छोड़ेंगे नहीं। ऐसी ही नियत से बीते रात उसने इस घटना को अंधेरे का लाभ उठाते हुए किया।
केसरीनाथ, ग्राम समाचार, मसलिया(दुमका)
Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें