Rewari News : बावल शहर में तीन साल में नहीं हुआ रेलवे फ्लाई ओवर का काम पूरा. अधूरे पुल निर्माण के चलते समस्याओं का अंबार.

बावल में रेलवे रोड पर समस्याओं से परेशान दुकानदार. 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : बावल शहर में अधूरे पड़े पुल निर्माण के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अधूरे पुल के कारण यहां समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. पुल का काम इतनी धीमी गति से चल रहा है कि इसे शुरू हुए तीन साल हो गये लेकिन पुल अभी तक बनकर तैयार नहीं हुआ है. अधूरे पुल निर्माण की वज़ह से एक साइड का सर्विस रोड भी नहीं बना है जिस कारण यहां के दुकानदारों में काफी रोष है. हैरानी की बात तो यह है कि यहीं पर बावल विधायक और सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल का निवास भी है बावजूद इसके दुकानदार लंबे समय से परेशान हैं. यहाँ के दुकानदारों का कहना है कि बावल में स्टेशन रोड पर गेट न.-69 पर तीन साल पहले फ्लाई ओवर बनाने का काम शुरू हुआ था लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है. उनका यह भी कहना है कि इस रोड पर पुल की कोई जरूरत नहीं थी रेलवे अंडरपास से काम चल जाता लेकिन स्थानीय विधायक और मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अपने फायदे के लिए यहाँ पुल मंजूर कराया और अब यहाँ फ्लाई ओवर और अंडरपास दोनों बनाने पड़ रहे हैं वह काम भी अधूरा पड़ा है. जिस कारण यह पूरी मार्किट खराब हो गई. पुल का काम पूरा नहीं होने के कारण सर्विस रोड की सड़क नहीं बन पाई है और नाले का निर्माण भी अधूरा पड़ा है. ऐसे में सड़कों पर नाले का गन्दा पानी फैला रहता है. जिससे मक्खी मच्छर पैदा होने और बीमारी फैलने का अंदेशा बना रहता है वहीं अब मॉनसून सीजन में बारिस आने से और भी बुरा हाल हो जाएगा. लोगो को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दुकानदारों का कहना है कि रास्ता नहीं बनने और समस्याओं के चलते उनकी दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है. इसकी शिकायत उन्होंने अधिकारियों समेत मंत्री डॉ बनवारी को भी की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि वैसे तो मंत्री डॉ बनवारी लाल कहते हैं कि बावल को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा और अब उनके घर के बाहर कैसे हालात है यह किसी से छिपे नहीं है. फ़िलहाल स्थानीय दुकानदार और लोगों ने जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं के समाधान की मांग की है. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें