Rewari News : एसडीएम ने कॉविड पॉजिटिव क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया

धारूहेड़ा में कॉविड पॉजिटिव क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते हुए एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव।
ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी : एसडीएम रविंद्र यादव ने बुधवार को जिलाधीश के आदेशों की अनुपालना में नंदरामपुर बास रोड़ धारूहेड़ा में प्रशासन की ओर से कोविड-19 पॉजिटिव क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट जोन व बफर जोन का निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों व डयूटी मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग सावधानी बरतें और अपने घरों पर ही रहें और आवागमन न करें ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कंटेनमेंट जोन में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करवाएं और उनके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में नाकों पर व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। एसडीएम ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कंटेनमेंट एरिया में लोग बाहर न निकले इसके लिए कार्यवाही की जाएं। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में जो भी कोई बाहर निकलता है, उस पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएं। उन्होंने कंटेनेमेंट जोन में लगाए गए डयूटी मजिस्ट्रेट को अपनी डयूटी का निर्वहन पूरी निष्ठïा व ईमानदारी से करने के निर्देश देते हुए कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग घबराएं नहीं, कोरोना से बचाव के लिए दो गज की दूरी बनाए रखें, घर से बाहर मास्क का प्रयोग करें, खुले में न थूकें आदि नियमों की अनुपालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित होने के कारण डीएफएससी विभाग और नगर पालिका सचिव धारूहेड़ा द्वारा कंटेनमेंट जोन में घर-घर आवश्यक खाद्य सामग्री पंहुचाने की व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार, डीएसपी हंसराज, सचिव नपा धारूहेड़ा समयपाल सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
                   
बावल क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते हुए एसडीएम बावल रविंद्र कुमार।
वहीं दूसरी ओर बावल के एसडीएम रविंद्र कुमार ने भी बुधवार को सेक्टर 2 एचएसआईआईडीसी बावल में बने कंटेनमेंट जोन व बफर जोन का निरीक्षण किया और डीएसपी अमित भाटिया, एसएमओ डॉ. इंदरजीत, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, एसएचओ कसोला सर्वेष्ठा और अन्यअधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए कंटेनमेंट जोन में सरकार द्वारा जारी की गई सभी हिदायतों की पालना करवाने को कहा और कंटेनमेंट जोन में किए गए प्रबंधों को चेक किया। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। लोगों को चाहिए कि वे सरकार व प्रशासन का साथ दें और पूरी सावधानी बरतें और नियमों का पालन करें। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें