expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : प्रशासन व धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों की हुई बैठक,15 जुलाई तक धार्मिक स्थल बंद रखेगें

धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों के साथ विचार विमर्श करते हुए एसडीएम रविंद्र यादव ।
ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिले में धार्मिक व पूजा स्थलों को खोलने को लेकर मंगलवार को लघु सचिवालय में जिला प्रशासन और धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों के बीच विचार-विमर्श हुआ। एसडीएम रविन्द्र यादव ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला में धार्मिक स्थल खोलने को लेकर धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों से उनकी राय पूछी तो ज्यादातर धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण अभी भी फैल रहा है, ऐसे में धार्मिक स्थलों को खोलना उचित नहीं होगा। कई धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों ने कहा कि उनकी संचालन समितियां पहले ही 31 जुलाई तक धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्णय ले चुकी हैं।
प्रतिनिधियों ने 15 जुलाई तक यथास्थिति बनाने का किया आहवान : एसडीएम रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार और प्रशासन मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की अनुपालना के साथ धार्मिक स्थल खोलने के लिए तैयार है। इस पर सेक्टर तीन मंदिर से एस के जोशी, नवनीत, मोलवी उमर, आर एस यादव, रमजान खान, प्रमोद कुमार सरदार कृपाल सिंह, सरदार प्रीतपाल सिंह, अरूण गुप्ता, सतीश कुमार महंत, प. पहलाद शर्मा सहित अन्य प्रतिनिधियों ने एकमत से धार्मिक व पूजा स्थलों को जिला प्रशासन से 15 जुलाई तक यथास्थिति बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना करवाना कठिन कार्य है। इसलिए 15 जुलाई तक धार्मिक स्थल बंद रहेंगे तो अच्छा है। सभी धर्मो के अनुयायी घरों में रहकर पूजा अर्चना कर रहे हैं।
धर्म प्रतिनिधि करें आमजन को जागरूक-बोले एसडीएम
एसडीएम ने धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों के निर्णय पर सहमति जताते हुए कहा कि प्रशासन धार्मिक मामलों पर आपके निर्णय का सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने में आपका योगदान अहम है और भविष्य में भी आप सभी से सहयोग की अपेक्षा रहेगी। उन्होंने कहा कि आपकी बात समाज में सम्मान से सुनीं और मानी जाती है, इसलिए आप अनुयायियों को दो गज दूरी बनाए रखने, मास्क  पहनकर ही घर से निकलें,खुले में न थूकें, बार-बार हाथ साबुन से धोते रहें आदि के बारे में जागरूक करें। कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सभी के सहयोग से ही सफलता मिलेगी. 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें