expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: ग्राम समाचार, पाकुड़। शनिवार को सीएचसी भवन परिसर में हेल्थ सब सेंटर के सभी एएनएम के साथ भीएचएसएनडी को लेकर समिक्षा बैठक आयोजित किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रेम कुमार मरांडी ने किया. उक्त बैठक में सभी एएनएम को एचएससी के हिसाब से आर आई एवं संस्थागत प्रसव के लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया साथ ही सभी एएनएम को निर्देश दिया गया कि एएनएम अपना एचएससी का लक्ष्य सही तरीके से पूरा करें वहीं उपस्थित पीरामल फाउंडेशन के प्रखंड पदाधिकारी परिवर्तन अनिल कुमार गुप्ता ने सभी एएनएम को प्रोजेक्टर के माध्यम से मॉडल भीएचएसएनडी के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया. साथ ही पासमा पीएमएमभीवाई, जेएसवाई, जेएसएसके प्रोग्राम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया गया. वहीं उपस्थित पिरामल फाउंडेशन के जिला परिवर्तन प्रबंधक तुहिन बनर्जी ने एएनएम को बताया कि भीएचएसएनडी और एक मॉडल भीएचएसएनडी में क्या अंतर होता हैं. और सभी एएनएम को भीएचएसएनडी में उपयोग होने वाला सभी वेक्सीन के बारे में एवं वेक्सीन लगाने के उपरांत लाभार्थी के परिजन को छः मुख्य संदेश देना आवश्यक हैं. सभी छः मुख्य संदेश के बारे में जानकारी दिया गया. साथ ही वेक्सीन के गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए शीत श्रखंला के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया. मौके में मॉडल भीएचएसएनडी पर्यवेक्षिका शोभा भगत, बॉबी कुमारी, बीटीटी चारलेश किस्कु, राहेल सोरेन, मोहन टुडू, बीएएम धनपति गिरी, अबीटीओ शमीम अख्तर, सदर प्रखंड के बिटीओ स्वाति कुमारी एवं अन्य स्वाथ्य कर्मी मौजूद थे।

ग्राम समाचार, पाकुड़। शनिवार को सीएचसी भवन परिसर में  हेल्थ सब सेंटर के सभी एएनएम के साथ भीएचएसएनडी को लेकर समिक्षा बैठक आयोजित किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रेम कुमार मरांडी ने किया. उक्त बैठक में सभी एएनएम को एचएससी के हिसाब से आर आई एवं संस्थागत प्रसव के लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया साथ ही सभी एएनएम को निर्देश दिया गया कि एएनएम अपना एचएससी का लक्ष्य सही तरीके से पूरा करें वहीं उपस्थित पीरामल फाउंडेशन के प्रखंड पदाधिकारी परिवर्तन अनिल कुमार गुप्ता ने सभी एएनएम को प्रोजेक्टर के माध्यम से मॉडल भीएचएसएनडी के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दिया गया. साथ ही पासमा पीएमएमभीवाई, जेएसवाई, जेएसएसके प्रोग्राम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया गया. वहीं उपस्थित पिरामल फाउंडेशन के जिला परिवर्तन प्रबंधक तुहिन बनर्जी ने एएनएम को बताया कि भीएचएसएनडी और एक मॉडल भीएचएसएनडी में क्या अंतर होता हैं. और सभी एएनएम को भीएचएसएनडी में उपयोग होने वाला सभी वेक्सीन के बारे में एवं वेक्सीन लगाने के उपरांत लाभार्थी के परिजन को छः मुख्य संदेश देना आवश्यक हैं. सभी छः मुख्य संदेश के बारे में जानकारी दिया गया. साथ ही वेक्सीन के गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए शीत श्रखंला के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया. मौके में मॉडल भीएचएसएनडी पर्यवेक्षिका शोभा भगत, बॉबी कुमारी, बीटीटी चारलेश किस्कु, राहेल सोरेन, मोहन टुडू, बीएएम धनपति गिरी, अबीटीओ शमीम अख्तर, सदर प्रखंड के बिटीओ स्वाति कुमारी एवं अन्य स्वाथ्य कर्मी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें