Jamtara News नारायणपुर थाना के चरघरा में दोनों पक्षों में जमीन विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, महिला सहित 11 जख्मी


दोनों ओर से दिए गए आवेदन पर दर्ज हुआ मामला, सभी घायलों का सदर अस्पताल में किया जा रहा है इलाज
ग्राम समाचार जामताड़ा:
नारायणपुर थाना क्षेत्र के चरघरा गांव में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद में गुरुवार अहले सुबह लगभग छह बजे जमकर खूनी संघर्ष हुआ। इसमें दोनों ओर से महिला समेत 11 लोग जख्मी हो गए. सभी का इलाज नारायणपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों के बीच विवादित जमीन को जोतने को लेकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष मारपीट पर उतर आए। दोनों ओर से लोगों ने एक दूसरे पर लाठी, रॉड सहित अन्य हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें कुल 11 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. शोर शराबा सुनने के बाद जब ग्रामीण जुटे तो दोनों पक्षों को अलग कर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

घटना में दोनों पक्ष के लोग हुए जख्मी
मारपीट की घटना में पहले पक्ष के भीम पंडित, रामनाथ पंडित, रामदेव पंडित व दूसरे पक्ष के राजू पंडित, फागु पंडित गंभीर रूप से जख्मी हो गए है। घायलों के सिर, हाथ, पैर सहित अन्य अंगों पर भरी गंभीर चोट आई है। घायलों के प्राथमिक चिकित्सा के बाद डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं प्रथम पक्ष के जख्मी लोगों ने बताया कि वे लोग अपने खेत में काम कर रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग आकर रॉड, लाठी सब्बल आदि से हम लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोनों पक्षों ने दिया आवेदन, दोनों पर मामला दर्ज
वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने कहा कि प्रथम पक्ष के लोग विवादित जमीन को जोत रहा था। जिसे जोतने से हमलोगों ने मना किया तो वे लोग गाली गलौज करते हुए उनके खेत को जोतने लगे। मना करने पर उक्त लोग मारपीट करने लगे और सभी को पीटकर बेहोश कर दिया। जब हो हल्ला हुआ तो ग्रामीण दौड़कर आए फिर सभी को बचाया। बता दें कि थाना क्षेत्र के सहरपुर पंचायत के चरघरा ग्राम में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट को लेकर दोनों पक्षों की ओर से थाना में आवेदन दिया गया। पिहले पक्ष के रामदेव पंडित द्वारा दिये आवेदन पर नारायणपुर थाना में कांड संख्या 95/20 तथा दूसरे पक्ष के फागू पंडित द्वारा दिये गए आवेदन पर थाना कांड संख्या 96/20 भादवि की सुसंगत धारा के तहत दर्ज कर आगे की कार्रवायी शुरू कर दी है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
नारायणपुर थाना प्रभारी अजित कुमार ने बताया कि दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। दोनों तरफ के लोग जख्मी हुए हैं। सभी का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद डाक्टरों द्वारा बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पतार रेफर किया गया है। दोनों पक्षों की ओर से आवेदन मिला है, उसके आधार पर कांड दर्ज कर कार्रवायी शुरू कर दी गई है। 
Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें