GoddaNews: केटीएस उषा किरण ने क्षेत्र भ्रमण कर ग्रामिण को जागरूक किया



ग्रामीण को जागरूक करते हुए 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  सोमवार को सदर प्रखंड गोड्डा के घाट मंजवारा, लुकलुक्की, रामपुर एवं डुमरिया में केटीएस उषाकिरण द्वारा क्षेत्र भ्रमण कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।
भ्रमण के दौरान केटीएस ग्रामीणों से मिली, उनका हाल जाना और ग्रामसभा कर लोगों को विभिन्न प्रकार के बुखार एवं वेक्टर जनित रोगों यथा, कालाजार, मलेरिया, डेंगू चिकनगुनिया, फैलेरिया, कोविड-19 आदि के विषय में विस्तृत जानकारी दी एवं लोगों को जागरूक करते हुए इसकी पहचान, रोकथाम और उपचार के विषय में बताया। इस दौरान उपस्थित सभी ग्रामीणों एवं विभाग के कर्मियों ने सोशल डिस्टेंसिंग एवं आवश्यक निर्देशों का भी अनुपालन किया। तदोपरांत केटीएस ने संबंधित एएनएम एवं सहिया से मुलाकात की और उनसे संभावित रोगियों की जानकारी ली।
उपायुक्त गोड्डा किरण पासी के निदेश पर स्वास्थ्य विभाग गोड्डा द्वारा घर घर रोगियों की खोज की जा रही है, संभावित रोगियों की जाँच कर विभाग द्वारा उनका निशुल्क इलाज भी किया जाता है।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें