GoddaNews: प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने हेतु उप विकास आयुक्त ने समिक्षात्मक बैठक की



बैठक में शामिल पदाधिकारी

बैठक करते उप विकास आयुक्त 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  समाहरणालय स्थित सभागार में उप विकास आयुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने हेतु कौशल विकास से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। उप विकास आयुक्त के द्वारा बताया गया कि भारत सरकार के द्वारा चयनित 116 जिले में 125 दिनों के लिए गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत प्रवासी मजदूरों को कौशल विकास के माध्यम से प्रशिक्षण देकर विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार से जोड़ा जाएगा। महोदय के द्वारा बताया गया कि गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत तीन जिलों का चयन किया गया है जिनमें गोड्डा, गिरिडीह एवं हजारीबाग है। इस अभियान के तहत प्रवासी मजदूरों को रोजगार सृजन हेतु 25 प्रकार के कार्य कराए जाएंगे। जिनका लाभ उन्हें अपने आय स्रोत बढ़ाने में कारगर साबित होंगे। उप विकास आयुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में अब तक लगभग 42000 प्रवासी मजदूर आ चुके हैं एवं आगे भी आने की प्रक्रिया जारी है इन सभी के लिए रोजगार के नए-नए योजनाओं का सृजन किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक संख्या में रोजगार प्रदान की जा सके एवं लोगों को अपने घरों में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध हो एवं साथ ही साथ अपने परिवार का सही तरीके से भरण-पोषण कर सके। उप विकास आयुक्त के द्वारा श्रम अधीक्षक गोड्डा को निर्देश दिए गए कि प्रवासी मजदूरों के प्रशिक्षण हेतु कौशल विकास केंद्र का चयन कर शिक्षण प्रक्रिया यथाशीघ्र आरंभ किए जाएं।
मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, जेएसएलपीएस डीपीएम सुशील दास,श्रम अधीक्षक गोड्डा नरेंद्र कुमार, नीति आयोग के कोषांग प्रभारी संतोष कुमार, एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे|
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें