Rewari News : रेवाड़ी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यानि डीएलएसए द्वारा लॉक डाउन में क़ानूनी सहायता निशुल्क परामर्श देने के लिए नंबर जारी किये गए

ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी : हरियाणा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने देश की प्रगति और अर्थव्यवस्था की गति को रोक दिया है। कोरोना जागरूकता के अलावा कोई भी जागरूकता कार्यक्रम अभी नहीं चल रहा है।डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी यानि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी द्वारा लोगों को समय समय पर कानूनी जागरूकता शिविरों के माध्यम से उनके अधिकारों व कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया जाता रहा है। लेकिन अब कोरोना महामारी के कारण लगे लॉक डाउन की वजह से गाँवों व स्कूलों में इस तरह के जागरूकता शिविरों का आयोजन तीन महीने से नहीं किया जा रहा है। ऐसे में संकट की घड़ी में भी DLSA रेवाड़ी द्वारा लोगों को जागरुक करने के काम को नये तरीके से सोशल मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से किया जा रहा है। रेवाड़ी में आज TV के माध्यम से DLSA रेवाड़ी के पैनल अधिवक्ता हरीश कुमार शर्मा ने लोगों को संविधान प्रदत उनके मौलिक अधिकारों व मौलिक कर्तव्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों का भी निर्वहन करना चाहिए। हमें संविधान का पालन करना चाहिए और उसके आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रगान व राष्ट्रीय ध्वज का आदर करना चाहिए। भारत की प्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा करनी चाहिए। प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा और उसका संवर्धन करना चाहिये। सार्वजनिक संपत्ति को सुरक्षित रखना चाहिए। देश की रक्षा करनी चाहिए। देश की स्वतंत्रता के लिए हमारे राष्ट्रीय आंदोलन को प्रेरित करने वाले उच्च आदर्शों को हृदय में संजोए रखें और उनका पालन करें। भारत के सभी लोगों में समरसता और समान भ्रातृत्व की भावना का निर्माण करें। वैज्ञानिक दृष्टिकोण और ज्ञानार्जन की भावना को विकसित करें। हमारी सामाजिक संस्कृति की गौरवशाली परंपरा का महत्व समझे और उसका परीक्षण करें। व्यक्तिगत एवं सामुहिक गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में उत्कर्ष की ओर बढ़ने का प्रयास करें। सभी माता-पिता और संरक्षक अपने 6 से 14 साल के बच्चों को प्राथमिक शिक्षा प्रदान करवानी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि लॉक डाउन के दौरान सरकार द्वारा जारी एडवायजरी का पालन करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें और अपने बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी भी तरह की कोई भी निशुल्क कानूनी सहायता प्राप्त करने के लिए DLSA रेवाड़ी के कार्यालय में फोन नंबर पर 01274-220964 पर या मोबाइल नंबर 9416917044 पर संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं। DLSA सदैव आपके साथ हैं संकट की इस घड़ी में भी और बाद में भी। बाइट : हरीश कुमार शर्मा : पैनल एडवोकेट : DLSA रेवाड़ी। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें