Pakur News : शांति समिति की बैठक में की अपील, सादगी से मनाएं ईद

सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ध्यान, घर में ही अदा करें ईद की नमाज

समाहरणालय सभागार में डीसी एसपी ने की धार्मिक नेताओं व विभिन्न राजनीतिक पार्टी प्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक

पाकुड़: समाहरणालय सभागार में गुरुवार को ईद पर्व को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने की। मौके पर उप विकास आयुक्त राम निवास यादव, अनुमंड़ल पदाधिकारी प्रभात कुमार समेत धार्मिक नेता एवं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

अपने संबोधन में उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने सभी को ईंद की शुभकामना दी। कहा कि जिस तरह जिला प्रशासन को अब तक आप सबों का सहयोग मिला है। वह आगे भी अपेक्षित हैं। वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर से पूरा विश्व गुजर रहा है। इसमें सतर्कता की एक मात्र बचाव है। गृह मंत्रालय भारत सरकार व राज्य सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशानुसार किसी भी तरह की धार्मिक जुटाव की अनुमति नहीं है। लाक डाउन 4.0 का अनुपालन सभी को करना है।  उपायुक्त ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए घरों में ही ईंद का नमाज अदा करने की अपील की। उन्होंने विभिन्न धार्मिक नेताओं एवं राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से प्रशासन के संदेश को सरलता से जन जन तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन हर कदम आपके साथ है।

मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने* कहा कि अब तक हमने धैर्य बनाएं रखा। चाहे वह रामनवमी हो, ईस्टर हो या फिर रमजान हो। प्रशासन के हर दिशा निर्देश का अनुपालन कर महामारी से लड़ने का काम किया। अब क्षणिक सैंटिमेंट में आकर जाने – अनजाने कोई ऐसा कदम नहीं उठे जिससे अपने व अपने परिवार को ही कोई समस्या खड़ी हो जाए । अब तक कि पूरी मेहनत बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सेंट्रल वक्फ बोर्ड, सुनी वक्फ बोर्ड आदि ने भी सादगी के साथ ईंद का पर्व मनाने की अपील की है। उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने असामाजिक त्तवों पर कड़ी निगरानी रखते हुए कार्रवाई की बात कहीं। उन्होंने कहा कि अगर आपको किसी भी तरह की संदिग्ध व असामाजिक त्तवों द्वारा गड़बड़ी व माहौल बिगाड़ने की आशंका प्रतित होती है तो तुरंत स्थानीय थाना व प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित करें त्वरित कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटेगा। मौके पर कई धार्मिक नेताओं व राजनीतिक पार्टियों की प्रतिनिधियों ने अपनी – अपनी बात को रखा। जिस पर पूरी सहानुभूति रखते हुए प्रशासन ने अग्रतर कोई दिशा – निर्देश गृह मंत्रालय भारत सरकार एवं राज्य सरकार से प्राप्त होने पर विचार करने की बात कहीं। बैठक में सांसद प्रतिनिधि सह झामुमो जिलाध्यक्षश्याम यादव,  जिला प्रवक्ता शाहिद आलम, कांग्रेस के मो. मुख्तार हुसैन, कैसर आलम, शकिल अहमद, हाजी मो. तनवीर आलम अंसारी, मो. कौसर आलम, लड्डू आलम आदि उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - विनोद कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें