GoddaNews: उप विकास आयुक्त ने मनरेगा अंतर्गत बिरसा हरित ग्राम योजना के विभिन्न प्रखंडों में लगाए जाने वाले आम एवं मिश्रित बागवानी के लाभुकों के चयन संबंधी बैठक की



ग्राम समाचार गोड्डा,ब्यूरो रिपोर्ट:- आज दिनांक 22-05-2020 को मनरेगा अंतर्गत बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत विभिन्न प्रखंडों में लगाए जाने वाले आम एवं मिश्रित बागवानी के लाभुकों के चयन संबंधी बैठक की गई। बैठक में प्रदान स्वयंसेवी संस्था द्वारा जिले के गोड्डा,पोड़ैयाहाट,सुंदरपहाड़ी,पथरगामा एवं बोआरीजोर प्रखंड के लिए कुल 574 एकड़ एवं जेएसएलपीएस गोड्डा द्वारा कुल 511 एकड़ में आम एवं मिश्रित बागवानी के लिए लाभुक एवम पैच का चयन कर सभी संबंधित बीपीओ को सूची उपलब्ध कराई गई।उप विकास आयुक्त सुनील कुमार द्वारा सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि 31 मई तक सभी योजनाओं की जांच कर प्रशासनिक स्वीकृति देते हुए गड्ढा खुदाई का कार्य कर लें ।
उप विकास आयुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि वर्ष 2020/21 के लिए गोड्डा में कुल 1400 एकड़ में बागवानी का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । जिसके गड्ढे की खुदाई 31 मई तक पूर्ण कर ली जाएगी ।
बैठक में उप विकास आयुक्त महोदय द्वारा नीलांबर-पितांबर जल समृद्धि योजना एवं पोटो हो खेल विकास योजना अंतर्गत योजनाओं का चयन कर यथाशीघ्र सभी में कार्य प्रारंभ करने का निर्देश भी दिया गया। आज की तिथि में गोड्डा जिला में विभिन्न प्रखंडों में कुल 19551 मजदूर कार्यरत है जो 2809 योजनाओं में लगे है।
उप विकास आयुक्त द्वारा सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जो कि अभी काफी प्रवासी मजदूर बाहर से वापस आ रहे हैं अतः प्रत्येक ग्राम में 10 योजनाओं की स्वीकृति देते हुए कम से कम पांच योजना प्रति ग्राम कार्यरत रहे ।
बैठक में जेएसएलपीएस के डीपीएम सुशील दास, परियोजना पदाधिकारी पूनम, एमआईएस नोडल गौतम कुमार ठाकुर, सभी प्रखंड के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं जेएसएलपीएस के बीपीएम, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता उपस्थित थे ।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें